Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

रिकॉर्ड स्तर पर बाजार, कहां मिलेगा अच्छा मुनाफा

आज का दिन घरेलू बाजारों के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ है।
अपडेटेड Apr 25, 2017 पर 16:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज का दिन घरेलू बाजारों के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ है। घरेलू बाजार नए शिखर पर बंद हुए हैं। निफ्टी ने पहली बार 9300 का स्तर पार किया है और रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी 9309.2 तक पहुंचने में कामयाब रहा, तो सेंसेक्स ने 29961.82 तक दस्तक दी। सेंसेक्स और निफ्टी में 1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। अंत में निफ्टी 9300 के ऊपर ही बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 29950 के करीब बंद हुआ है।


एल्टामाउंट कैपिटल मैनेजमेंट के मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान का कहना है कि नोटबंदी के बाद पीएसयू बैंकिंग सेक्टर में को जिस तरह से लिक्विडीटी का सहारा मिला और मौजूदा समय में आगे चलकर जिस तरह से ग्रोथ की उम्मीद की जा रही है उसका सारा फायदा पीएसयू बैंकिंग सेक्टर को मिलता नजर आ रहा है। वहीं इस सेक्टर में एनपीएस को सुधारने की कोशिश के चलते  पीएसयू बैंकिंग सेक्टर से जुड़े शेयर्स में अच्छा असर कंपनी की ऑर्डरबुक पर देखने को मिल सकता है। जिसके चलते इनके नतीजे बेहतर आने की उम्मीद है। लिहाजा बैंक ऑफ बडौदा, एसबीआई में निवेश कर सकते है।


एक्सिस बैंक में एनपीए को लेकर काफी दबाव देखने को मिला है। जिसके चलते इसके नतीजे अनुमान के लिहाजा से बेहतर होगे और नतीजों के बाद इसमें खरीदारी का भी मौका बन सकता है। आरबीएल बैंक में अच्छी मुमेंट देखने को मिली है लेकिन मौजूदा समय में यह काफी मंहगे वैल्यूएशन पर कारोबार कर रहे है। हालांकि इस बढ़त के बाद इनके मार्केट ग्रोथ में तेजी होगी यह कहना मुश्किल है क्योंकि आनेवाले कुछ दिनों में इसमें मुनाफावसूली हावी होती नजर आ सकती है।


लक्ष्मी विलास बैंक में जिस तरह से पिछले 6-9 महीने से शेयरहोल्डिंग पैटर्न में बदलाव देखने को मिले है वह काफी रोचक है। दरअसल, लक्ष्मी विलास बैंक में ऐसे इन्वेस्टर्स ने खरीदारी की है जो लंबी अवधि का नजरिया रख निवेश करते है जिससे कंपनी की ग्रोथ में भी थोड़ी बढ़त देखने को मिल रही है जिसके चलते कंसोलेडेशन के माहौल में इसमें काफी तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है।


रजत बोस डॉट कॉम के रजत बोस का कहना है कि चार्ट पैटर्न के लिहाज से एमएंडएम में काफी तेजी देखने को मिल रही है। आनेवाले समय में इसमें 1400 रुपए के स्तर पार हो सकते है। लिहाजा इसमें मौजूदा निवेशकों को बने रहने की सलाह होगी। निफ्टी में अप्रैल सीरीज में 9250-9300 के बीच एक्सपायरी होने की उम्मीद है।


एआरएसएस इंफ्रा में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 87.70 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें 90 रुपये के ऊपरी स्तर देखने को मिल सकता है। हालांकि मौजूदा समय में इसमें काफी अच्छी मुमेंमट देखने को मिल रहा है। गोदरेज प्रॉपर्टीज और डीएलफए में खरीदारी की जा सकती है।


एक्सिस सिक्योरिटीज के एमडी एंड सीईओ अरुण ठुकराल का कहना है कि बाजार में नई तेजी बनती दिखाई दे रही है और आगे भी रीटेल इन्वेस्टर्स बाजार में खरीदारी शुरु कर दी है जिसके लिए बाजार में तेजी का माहौल है। हालांकि मौजूदा समय में बाजार में किसी तरह की कोई नेगेटिव खबर नहीं है। अगर यूएस तरक्की करता है तब भी भारतीय बाजारों के लिए फायदेमंद है क्योंकि भारतीय़ बाजार में जिस तरह के रिजल्ट पेश हो रहे है,जिस तरह का रिफॉर्म है उससे बाजार को काफी सहारा मिला है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक बजाज फाइनेंस में काफी तेजी देखने को मिल चुकी है जिसके बाद इसमें खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। हालांकि इसमें मौजूदा निवेशकों को बने रहने की सलाह होगी।