Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की तेजी में किन शेयरों पर लगाये दांव

माइक्रोफाइनेंस में बढ़ रही दिलचस्पी के चलते आईडीएफसी के लिए अच्छा साबित हो सकता है।
अपडेटेड Jul 12, 2016 पर 18:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रकाश दीवान डॉट इन के प्रकाश दीवान का कहना है कि माइक्रोफाइनेंस में बढ़ रही दिलचस्पी के चलते आईडीएफसी के लिए अच्छा साबित हो सकता है। उस लिहाज से बेहतर ओक्योजेशन है। लेकिन कहीं ना कहीं इसके शेयर में मौजूदा स्तर से मुनाफावसूली भी देखने को मिल सकती है। एसकेएस माइक्रो को तेजी का नजरिया है जिसे देखते हुए मौजूदा निवेशकों को इसमें बने रहने की सलाह होगी।


ऑप्टो सर्किटस में सुधार होने की पुरी संभावनाएं है। जब पॉलिसी का खुलासा होगा तब इसमें किसी तरह का बदलाव नजर आयेगा। लिहाजा अभी इसमें खरीदारी ना करने की सलाह होगी। एलआईसी की मंजूर की खबर के चलते वेदांता को फायदा मिल सकता है।


रजत बोस के डॉट कॉम के रजत बोस का कहना है कि एनबीसीसी में 12 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली है। आनेवाले कुछ दिनो में इसके शेयर 280 रुपये के स्तर पर ट्रेड करते नजर आ सकते है। लिहाजा इसमें गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। साथ ही भारत फाइनेंशिंयल में भी तेजी की उम्मीद हैं।


टेक्निकल के लिहाज से गोल्डफ्रे फिलिप्स में तेजी का नजरिया है। आनेवाले कुछ समय में इसके शेयर 1400 रुपये तक के स्तर पर ट्रेड करते नजर आ सकते है। लिहाजा इसमें लंबी अवधि का नजरिय़ा रख इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी। अरबिंदो फार्मा में गिरावट के चलते इसमें 783 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 766 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करने की सलाह होगी। साथ ही बीएचईएल में 137.25 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 133-130 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करने की सलाह होगी।


जिदंल स्टील एंड पावर में मुमेंटम देखने को मिल रही है। अगर इसके शेयर 73 रुपये के स्तर पर बने रहता है तो इसमें तेजी देखने को मिलेगी। इसमें 79 रुपये के स्तर पर मुनाफावसूली की जा सकती हैं।  


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि आईसीआईसीआई बैंक में तेजी का नजरिया है। लिहाजा इसमें 258 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 267 रुपये के लक्ष्य के लिए खऱीदारी करने की सलाह होगी। साथ ही टाटा स्टील में 331 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 342 रुपये के लक्ष्य के लिए खऱीदारी करने की सलाह होगी।


फस्टसोर्स के शेयर में मुमेंटम होने की संभावनाएं बनी है लेकिन इसमें 50 रुपये का रजिस्टेंस बना हुआ है। लिहाजा इसमें थोड़ी तेजी के बाद खरीदारी की सलाह होगी। 


वीडियो देखें