Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में तेजी, कहां करें खरीदारी

आईडीएफसी बैंक, टोरेंट पावर और डीसीबी बैंक में तेजी का नजरिया है।
अपडेटेड Sep 22, 2016 पर 16:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मनीलिशियस कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि आईडीएफसी बैंक, टोरेंट पावर और डीसीबी बैंक में तेजी का नजरिया बना हुआ है। लेकिन फिर भी आईडीएफसी बैंक में मुमेंटम पॉजिटीव रहने की उम्मीद है। क्योंकि हाल ही में 2 तिमाहियों के नतीजों के बाद जिस प्रकार से इटरेस्ट आईडीएफसी बैंक में आया है उससे साफ तौर पर कहा जा सकता है कि इनकी रिटेल रीच में बढ़त देखने को मिल सकती है।


फंडामेटल लिहाज से कैपिटल फर्स्ट को देखे तो इसमें काफी अच्छी तेजी आई है। लगातार 30-35 फीसदी का मुनाफा कंपनी दर्ज कर रही है। जिस प्रकार से कंपनी ने बिजनेस मॉडल को बढ़ाया है उससे आनेवाले 12 महीने में ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न बनने की संभावनाएं भी बढ़ेगी। लिहाजा इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख इसमें निवेश किया जा सकता है।


भारत और फ्रांस के बाच राफेल डील को देखते हुए भारत फर्ट लाइन और वालचंद्रनगर इंडस्ट्रीज में 6-12 महीने का नजरिया ऱख खरीदारी की जा सकती है। बोडल केमिकल्स, सुदर्शन केमिक्लस और अतुल में जिस प्रकार से प्राइस में बढ़त देखने को मिली है वह काफी महत्तवपूर्ण है। तो कहीं कहीं ना इनमें मुानफावसूली देखने को मिलती है तो निवेशकों के लिए निवेश करने के लिहाज से अच्छी साबित हो सकती है। 


शेयरखान के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट जय ठक्कर का कहना है किउज्जीवन में काफी अच्छा मुव देखने को मिला था। जिसके बाद इसमें कंसोलेडेशन भी देखा गया। इसमें 467 रुपये के ऊपरी स्तर को पार करता है तो इसमें तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें 467 रुपये के उपरी स्तर पर खरीदारी करने की सलाह होगी।


अरबिदों फार्मा में 810 -815 रुपये के आसपास काफी रजिस्टेंस बना हुआ था। लगभग पिछले महीने से यह इस स्तर पर ही कारोबार करता नजर आ रहा था। लिहाजा अब जब इसमें तेजी देखने को मिली है तो इसमें खरीदारी की जा सकती है। केनरा बैंक सीमित दायरे में कारोबार करता नजर आ रहा है। अगर किसी निवेशक को इसमें खरीदारी करनी हो तो 300 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 319 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।