Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस।
अपडेटेड Dec 29, 2017 पर 16:40  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -


आईआईएफएल होल्डिंग के संजीव भसीन का कहना है कि अगले साल मार्च और अप्रैल के दौरान बाजार में दबाव बढ़ने की आशंका है। फिर मई-जून के पास बाजार में तेजी का माहौल बनना शुरू होगा। दिसंबर 2018 के अंत तक निफ्टी 11300 तक जा सकता है। साल 2018 के लिए आईटीसी, एचसीएल टेक, यूनाइटेड स्पिरिट्स, हेस्टर बायो और एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में निवेश करने की सलाह होगी।


आनंद राठी के सिद्धार्थ सेडानी का कहना है कि 2018 में मिडकैप शेयरों में और तेजी देखने को मिल सकती है। अगर नतीजे बेहतर रहते हैं तो मिडकैप शेयरों में जोरदार तेजी का रुख बरकरार रह सकता है। लिहाजा जिन मिडकैप कंपनियों के नतीजे अच्छे रहने की उम्मीद है वहां खरीदारी जरूर करनी चाहिए।


सिद्धार्थ सेडानी के मुताबिक 2018 में डिफेंस और एग्रो केमिकल सेक्टर में तेजी का रुझान बनेगा। इस लिहाज से भारत फोर्ज में 815 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। साथ ही यूपीएल में 1095 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


मोतीलाल ओसवाल के राहुल शाह का कहना है कि जोरदार तेजी के बाद अब रिलायंस कम्युनिकेशंस से दूर रहने की सलाह होगी। हालांकि मौजूदा स्तरों पर जीएमआर इंफ्रा में खरीदारी की जा सकती है। साथ ही आईएफसीआई में 29.5 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 34 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


राहुल शाह के मुताबिक मिडकैप आईटी शेयरों में केपीआईटी में निवेश किया जा सकता है। केपीआईटी टेक में 173 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 190 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। वहीं टाटा एलेक्सी में 955 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1020 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। हालांकि एमसीएक्स में बिकवाली करने की सलाह होगी। एमसीएक्स में 945 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 880 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


रजतकेबोस डॉट कॉम के रजत बोस का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर टोरेंट पावर में खरीदारी की जा सकती है। टोरेंट पावर में 278 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 289 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। वहीं अगर एक्सिस बैंक 565 रुपये के ऊपर टिकने में कामयाब रहा तो इस शेयर में 580 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।