Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -
अपडेटेड Jan 29, 2018 पर 15:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि इकोनॉमी सर्वे को देखते हुए प्राज इंडस्ट्रीज, जैन इरिगेशन, आरसीएफ जैसे कंपनियां पर ध्यान देने की जरुरत है। फंडामेटल लिहाज से एलएंडटी इंफ्रो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। इसमें खरीदारी की राय होगी।


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव का कहना है कि आईओसी ने 390 रुपये का अहम स्तर पार किया है। आईओसी में 394 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 410-412 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। स्ट्राइड शासुन में 790 रुपये के निचले स्तर पर ट्रेड करता है तो इसमें 760 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 790 रुपये के निचले स्तर पर ही शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी।


फोर्टिस हेल्थकेयर में 152 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें 140 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। वहीं आईएफसीआई मौजूदा स्तर से अच्छे वॉल्यूम के साथ निचले स्तर पर फिसलता नजर आ रहा है। ऐसे में आईएफसीआई 30.30 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 27 रुपये के लक्ष्य के लिए शॉर्ट करें।


टेक महिंद्रा फ्यूचर्स में 594 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 689 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। 


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि एस्ट्रा माइक्रो में 122 रुपये के ऊपरी स्तर पर तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें 122 रुपये के ऊपरी स्तर पर ही किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह होगी।


सुंदरम म्यूचुअल फंड के सुनील सुब्रामण्यम का कहना है कि कच्चा तेल में जब भी बढ़त होती है तब बाजार में थोड़ा घबराहट देखने को मिलती है लेकिन ध्यान देने की जरुरत है कि कच्चे तेल की कीमतें किस कारण से बढ़ रही है। अगर इकोनॉमी ग्रोथ की रिकवरी के कारण कच्चे तेल की डिमांड में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जिसके लिए कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा हो रहा है तो यह देश की अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर है।


ऑटो सेक्टर एंसिलरी और ऑटो कंपोनेंट्स सेक्टर में आनेवाले दिनों में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। लिहाजा इनमें खरीदारी की जा सकती है।


मोतीलाल ओसवाल के राहुल शाह का कहना है कि केनरा बैंक में गिरावट देखने को मिल रही है। लिहाजा इसमें 330 रुपये के लक्ष्य के लिए 352 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह होगी। अशोक लैलेंड ने 118-125 रुपये के स्तर पर काफी समय तक कंसोलेडेट हुआ है, लेकिन आज के सत्र में इसमें तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 122 रुपये स्टॉपलॉस के साथ 132 रुपये के लक्ष्य के लिए लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। नतीजों के बाद डॉ रेड्डीज शॉर्ट देखने को मिली है। इसमें बिकवाली की सलाह होगी।