Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड May 23, 2018 पर 16:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में ग्लोबल संकेतों के चलते गिरावट देखने को मिली है। अब आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


प्रकाश गाबा डॉटकॉम के प्रकाश गाबा का कहना है कि ओएनजीसी में कमजोरी देखऩे को मिल रही है जबकि ऑयल इंडिया के 230 रुपये तक के स्तर देखऩे को मिल सकते है। पीडिलाइट में तेजी की संभावनाएं नजर नहीं आ रही है। इसमें 1120 रुपये के स्टॉपलॉस के रख बिकवाली की सलाह होगी। इसमें 1040-1050 रुपये तक के स्तर हासिल हो सकते है।


ग्रैन्यूएस इंडिया में कमजोरी देखने को मिल रही है। इसमें मौजूदा स्तर से गिरावट की संभावनाएं बनी हुई है, जिसके चलते इसमें 85 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 92.50 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह होगी। फ्यूचर रिटेल में खरीदारी की राय नहीं होगी। फ्यूचर लाइफस्टाइल में मजबूती देखी जा रही है। इसमें 420 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 440 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


अरिहंत कैपिटल के डायरेक्टर आशीष महेश्वरी का कहना है कि यूनाइटेड स्पिरिट्स और गेल इन दोनों ही स्टॉक्स में नई खरीदारी की राय नहीं होगी। आशीष का कहना है कि यूनाइटेड स्पिरिट्स में अच्छे ग्रोथ की उम्मीद नहीं की जा सकती है। कंपनी के मार्जिन पर दबाव रहने की संभावनाएं बनी हुई है।


धनलक्ष्मी बैंक में दूर रहने की सलाह होगी। कावेरी सीड्स का प्रदर्शन नकारात्मक रहा है। नतीजों से पहले इसमें खरीदारी की राय नहीं होगी। क्योंकि इसमें मौजूदा स्तर से दबाव बना हुआ है। 


मार्केट एक्सपर्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि  पीडिलाइट में तेजी की संभावनाएं नजर नहीं आ रही है। कंपनी के नतीजे अगर अनुमान के मुताबिक नहीं रहते है तो इसमें गिरावट देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी। केनरा बैंक में ट्रेडिंग के लिहाजा से शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी।


च्वॉइस ब्रोकिंग के सुमित बगड़िया का कहना है कि यूनाइटेड स्पिरिट्स में निचले स्तर से अच्छी रिकवरी देखने को मिली है। मौजूदा स्तर से इसमें 3350-3400 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से 3220-3200 रुपये के स्तर पर 3150 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 3350 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


एचपीसीएल, बीपीसीएल और आईओसी में गिरावट देखऩे को मिल रही है। एचपीसीएल में मौजूदा स्तर से 15 फीसदी तक की गिरावट औरदेखऩे को मिल सकती है यानि एचपीसीएल में 270-275 रुपये तक के स्तर देखऩे को मिल सकते है। लिहाजा मौजूदा निवेशक एचपीसीएल में 286 रुपये के स्तर 295 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह होगी। इसमें 275-270 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के फाउंडर और सीईओ संदीप वागले का कहना है कि एचसीसी में 12 रुपये के स्तर देखने को मिल सकता है। इसमें गिरावट बरकरार रहने की संभावनाएं है।  टेक महिंद्रा में मुनाफावसूली के चलते दबाव देखने को मिल रहा है। लिहाजा इसमें शॉर्ट पोजिशन ना बनाने की सलाह होगी।