Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Wed, 13, 2018 पर 16:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फेड की बैठक से पहले बाजार में मुनाफावसूली देखने को मिली है। आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


चॉइस ब्रोकिंग के एसोसिएट डायरेक्टर सुमीत बागड़िया का कहना है कि फार्मा सेक्टर और आईटी सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है। फार्मा सेक्टर में डॉ रेड्डीज में मौजूदा स्तर से तेजी की संभावनाएं बनी हुई है, जिसके चलते इसमें 2350-2500 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है। लिहाजा इसमें 2180 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। साथ ही इसमें इंट्राडे के लिए मौजूदा स्तर से 2240 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 2290 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


टीसीएस में अच्छी मूव देखने को मिली है। इसमें 1830 रुपये के स्तर पर रजिस्टेंस बना हुआ है, जिसे ये पार करता दिखाई दे रहा है। टीसीएस में 1960-2000 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी।


प्रकाश गाबा डॉटकॉम के प्रकाश गाबा का कहना है कि डेल्टा कॉर्प में तेजी देखने को मिल रहा है। इसमें 260 रुपये के स्तर देखने को मिल सकती है, लेकिन इसमें मुनाफावसूली करने की सलाह होगी, क्योंकि इसमें 250 रुपये के स्तर पर रजिस्टेंस बना हुआ है। बीईएमएल में 915 रुपये के स्तर पर 880 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है।


इंफोसिस में मुमेंटम बना हुआ है और इसमें 1290-1300 रुपये तक के स्तर दिखाई दे सकते है, जिसके चलते इसमें 1273 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खऱीदारी करने की सलाह होगी।


ज्वाइंड्रै कैपिटल के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि टीसीएस के बायबैक की खबरों को देखते हुए मौजूदा निवेशकों को इसमें बने रहने की सलाह होगी। वहीं इंफोसिस में वैल्यूएशन काफी अच्छे है। पेज इंडस्ट्रीज में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। डॉलर इंडस्ट्रीज, पेज इंडस्ट्रीज में खरीदारी की जा सकती है।


वोल्टास में कमोजरी देखने को मिल रही है, आनेवाले तिमाही में कंपनी की अर्निंग में स्थिरता पह सकती है। आरबीएल बैंक में 12-18 महीने का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें लंबी अवधि में अच्छे रिटर्न बनने की संभावनाएं बनी हुई है।


इंडिपेंडेंट एनालिस्ट, सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि एमएंडएम फाइनेशिंयल में शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें 482 रुपये के लक्ष्य 491 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की राय होगी। ग्लेनमार्क फार्मा में कमजोरी देखऩे को मिल रही है। इसमें 555 रुपये के लक्ष्य के लिए 577 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की राय होगी।


मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि रिटेल फोकस प्राइवेट सेक्टर बैंक में तेजी देखने को मिलेगी। नए प्राइवेट सेक्टर बैंक में खरीदारी करने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि चोलामंडलम में 1570-1575 रुपये के स्तर दिखाई दे सकता है। लिहाजा मौजूदा निवेशक इसमें शॉर्ट  पोजिशन बनाने की सलाह होगी। मुथुट फाइनेंस में गिरावट देखऩे को मिल सकती है। इसमें 378 रुपये के लक्ष्य 395 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की राय होगी।