Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Jul 30, 2018 पर 16:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में तेजी देखने को मिली है।  आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


मोतीलाल ओसवाल के राहुल शाह का कहना है कि मेटल सेक्टर में जेएसडब्ल्यू स्टील में लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें मौजूदा स्तर से अच्छी तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। इसमें 295 रुपये के स्तर से अच्छी तेजी देखने को मिली है। लिहाजा इसमें 340 रुपये के लक्ष्य के लिए 318 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी देखने को मिल रही है।


केनरा बैंक के नतीजों के बाद अच्छी तेजी देखने को मिली है। इसमें 278 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 310 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


एसएमसी ग्लोबल के मुदित गोयल का कहना है कि सीमेंस में मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें इंट्राडे में 996-1002 रुपये तक के स्तर आसानी से देखने को मिल सकता है। लिहाजा इसमें 980 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। आईटीडीसी में 380 रुपये के सपोर्ट के बाद 10-12 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली है। इसमें 440 रुपये के स्तर को ब्रेक करता है तो इसमें 448 के ऊपरी स्तर के पार जाने की संभावनाएं कम नजर आ रही है। लिहाजा निवेशकों को सलाह होगी कि वह नई खरीदारी ना करते हुए गिरावट पर खरीदारी करें।


जीआईसी में 375-380 रुपये के आसपास मुनाफावसूली करने की सलाह होगी। मण्णपुरम फाइनेंस में 102.50 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 107 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि वैल्यूएशऩ के लिहाज से एस्कॉर्ट्स महंगा नजर आ रहा है, जिसके चलते इसमें मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। क्योंकि इसमें ज्यादा तेजी के बाद दबाव देखने को मिल सकता है।


गति में मौजूदा स्तर से उछाल की संभावनाएं बनी है। इसमें मौजूदा स्तर से गिरावट की संभावनाएं नजर नहीं आती है। लिहाजा इसमें मौजूदा निवेशक इसमें बने रहें। टाटा मोटर्स में मौजूदा निवेशक होल्ड करें।


एचआरबीवी क्लाइंट सॉल्युशंस, टी एस हरिहर का कहना है कि टेक्सरेल में होल्ड करने की सलाह होगी, लेकिन इसमें नई खरीदारी करने से बचें।


प्रकाश गाबा डॉटकॉम के प्रकाश गाबा का कहना है कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निचले स्तर 70 रुपये के आसपास सपोर्ट बना हुआ है। मध्यम व लंबी अवधि का नजरिया रख मौजूदा निवेशक होल्ड करें। एक्सिस बैंक में अच्छी तेजी देखने को मिली है। इसमें 562 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 580 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


जीआईसी में गिरावट पर 342 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इसमें 380 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है। टाइटन में मौजूदा स्तर से तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। इसमें 900+ के लक्ष्य हासिल हो सकते है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है। आईसीआईसीआई प्रु में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 430 रुपये के लक्ष्य के लिए 415 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्त डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि चेन्नई पेट्रो में ब्रेकआउट देखने को मिल रहा है, जिसके चलते इसमें मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें 320 रुपये तक के लक्ष्य हासिल हो सकता है। एनएलसी इंडिया में पोजिशनल नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। इसमें 74 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 81 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।