Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Wed, 08, 2018 पर 15:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में तेजी देखने को मिली है।  आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


चॉइस ब्रोकिंग के सुमीत बगड़िया का कहना है कि  ल्यूपिन में मौजूदा स्तर से और दबाव देखने को मिल रहा है। इसमें शॉर्ट
टर्म में 840-825 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। आईटीसी में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इसमें ऊपरी स्तर पर 325-330 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें गिरावट पर ही खरीदारी करने की सलाह होगी जबकि मौजूदा निवेशक इसमें बने रहें।


एचयूएल में तेजी देखने को मिल सकती है। मौजूदा स्तर से 1730 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1780-1800 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। वहीं एसबीआई में 303 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 315-320 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह होगी।


प्रकाश गाबा डॉटकॉम के प्रकाश गाबा का कहना है कि सन फार्मा में तेजी देखने को मिल रहा है। इसमें 570 रुपये के आसपास स्टॉपलॉस रख 582 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। अरोविदो फार्मा में 618 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 602-603 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी। वहीं फ्यूचर रिटेल में मौजूदा स्तर से ना खरीदारी करें और ना ही शॉर्ट पोजिशन बनाएं।


आईसीआईसीआई बैंक में 314 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 325 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। ब्रिटानिया में 6360-6400 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। इसमें कल के सत्र में अच्छी बढ़त देखने को मिल सकती है।


अरिहंत कैपिटल के आशीष माहेश्वरी का कहना है कि ल्यूपिन के नतीजे निराशाजक रहे है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से नई खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। जमना ऑटो के नतीजे बेहतर आए है। इसमें तिमाही दर तिमाही आधार पर अच्छी तेजी देखने को मिलेगा। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है।


मेघमणि ऑर्गेनाक्सि कंपनी में मौजूदा स्तर से तेजी की रुझान देखने को मिल सकता है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है। बलरामपुर चीनी के नतीजे अच्छे आए है। शुगर्स स्टॉक्स में इतनी गिरावट आ चुकी है, जिसके बाद इसमें ज्यादा गिरावट की संभावनाएं नहीं बनती है। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी।


इंडिपेंडेंट एनालिस्ट के सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि स्ट्राइड शासुन में 450 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है। वहीं भारती एयरेटल में मौजूदा स्तर से 8 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल सकती है। बीईएल में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें कल 124 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है, जिसके लिए इसमें 119 रुपये के स्टॉपलॉस रखें।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि बजाज फाइनेंस में 2805 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 8855 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। ओएनजीसी में 178 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


अदानी एंटरप्राइजेज में लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें मौजूदा स्तर से 15-20 रुपये तक की तेजी आसानी से देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें 196 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 220 रुपये के लक्ष्य के देखने को मिल सकते है।


रेलिगेयर सिक्योरिटीज आशु मदान का कहना है कि फार्मा सेक्टर में ज्यादा गिरावट की संभावनाएं नजर नहीं आ रही है। लिहाजा इस सेक्टर में चुनिंदा स्टॉक्स में खरीदारी की जा सकती है। वहीं स्ट्राइड शासुन में मौजूदा स्तर से 6-9 महीने का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें लंबी अवधि में अच्छी तेजी की देखने को मिल सकते है।


बीपीसीएल में मौजूदा स्तर से और गिरावट देखने को मिल सकती है। इसके नतीजे काफी निराशाजनक रहे है। एडेलवाइस फाइनेशिंयल में फंडामेटल लिहाजा से नई तेजी देखने को नहीं मिल रही है। लिहाजा इसमें नई खरीदारी ना करने की सलाह होगी।