Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड May 16, 2019 पर 16:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

kiranjadhav.com के किरण जाधव का कहना है कि बाजार में आज रिकवरी देखने को मिली है फिर भी आईजीएल में बिकवाली करनी चाहिए और इस शेयर में 291 का स्तर देखने को मिल सकता है और इसका स्टॉपलॉस 301 रुपये रखना चाहिए।


टार्गेट इन्वेस्टिंग के समीर कालरा का कहना है कि चुनाव के नतीजे बाजार के लिए पॉजिटिव रहें चाहे निगेटिव रहें, उसमें निवेशकों को बाउंसेस पर अपना मुनाफावसूली करना चाहिए। उन्होंने हिंडाल्को में फिलहाल इंतजार करने को कहा है।


SMC ग्लोबल के मुदित गोयल ने एसबीआई में खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य 322 रुपये और स्टॉपलॉस 308 रुपये लगाने की राय दी है। इसके अलावा मुदित ने अल्ट्राटेक सीमेंट में खरीदारी करने को कहा है और 4620 रुपये का लक्ष्य और 4430 रुपये का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


AUM कैपिटल के राजेश अग्रवाल का कहना है कि एनएमडीसी लंबे नजरिये के साथ निवेश किया जा सकता है। आरईसी में ऑर्डर बुक अच्छी है और बीईएमएल में भी ऑर्डर बुक अच्छी है और यील्ड अच्छा देखा जाता है इन शेयरों में लंबे नजरिये के साथ निवेश किया जा सकता है।


एंजेल ब्रोकिंग समीत चव्हाण का कहना है कि डीएलएफ में 157.80 रुपये के स्टॉपलॉस और 170 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदारी करनी चाहिए।


फाउंडर साइट्रस एडवाइजर्स के संजय सिन्हा का कहना है कि आज और कल का बाजार बहुत महत्वपूर्ण हैं। इसके बाद अंतिम चरण के चुनाव के बाद बाजार को एक्जिट पोल के नतीजों का इंतजार होगा और उसके अनुसार बाजार में हलचल दिखाई देगी।


चुनावों के नतीजों का बाजार पर प्रभाव पर बोलते हुए संजय सिन्हा ने कहा कि एनडीए की सरकार बनने पर तेजी बनी रहेगी और निफ्टी 12000 के पार जा सकता है। यूपीए की सरकार बनने पर हल्की गिरावट हो सकती है। वहीं महागठबंधन की सरकार बनने पर जब तक उनकी पॉलिसी पर बाजार को कॉन्फिडेंस नहीं होता, शॉर्ट टर्म और मीडियम टर्म में भी गिरावट के साथ बड़ी गिरावट देखी जा सकती है।