Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Sep 04, 2019 पर 09:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की चाल पर बात करते हुए KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि निफ्टी में बिकवाली के संकेत बने हुए है। कल के कारोबारी सत्र में निफ्टी में 10800 के स्तर देखने को मिल सकते है। बाजार की इस गिरावट में तेजी करने की राय नहीं होगी। Kiran Jadhav ने आगे कहा कि चार्ट पेटर्न के लिहाज से अल्ट्राटेक सीमेंट में बिकवाली का दबाव बना हुआ है जिसमें चलते इसमें मौजूदा स्तर से और बिकवाली देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें 3957 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 3835 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी।


एचडीएफसी एएमसी में तेजी देखने को मिल रही है। इंट्राडे के लिहाज से 2620 के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है। साथ ही जिन निवेशकों ने पहले से अपनी पोजिशन बना रखी है वह 2530 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ अपनी पोजिशन को होल्ड कर सकते है।


वेदांता में 140 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 126 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली देखने को मिलेगी। टेक महिंद्रा में पोजिशनल नजरिया रख खरीदारी की जाएं तो इसमें 740-745 रुपये तक के लक्ष्य हासिल हो सकते है।


कल के कारोबारी सत्र में कमिंस में 530 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकती है।  लिहाजा इसमें 566 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करने की सलाह होगी। चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाजा से इसमें मौजूदा स्तर से दबाव देखने को मिल रहा है जो कल के कारोबारी सत्र में भी बरकरार रहेगा। 


Choice Broking के Sumeet Bagadia का कहना है कि एमसीएक्स में बिकवाली की राय बनी हुई है। इसमें 830-840 रुपये के लक्ष्य के लिए 895-900 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करें। एनआईआईटी टेक में 1455 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1530 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


SMC Global के Saurabh Jain का कहना है कि आईटी सेक्टर की बड़ी कंपनियां इस बाजार में भी अच्छा प्रदर्शन कर पा रही है। तिमाही दर तिमाही आधार पर टीसीएस, टेक महिंद्रा जैसे शेयर इस बाजार में भी अपने आप को स्थिर रखने में कामयाब हो पा रहे है. लिहाजा बाजार की इस चाल में चुनिंदा और अच्छे शेयरों में ही खरीदारी करें।


रियल एस्टेट सेक्टर से सीमेंट की डिमांड कम होने के कारण सीमेंट सेक्टर में दबाव देखने को मिल रहा है। दरअसल बाजार को जिस तरह से रियल एस्टेट सेक्टर से सीमेंट की खपत का अनुमान था उतनी खपत ना होने के कारण सीमेंट सेक्टर में दबाव देखने को मिल रही है।


LFS Broking के Rajesh Satpute का कहना है कि एमसीएक्स में जिन निवेशकों ने शॉर्ट पोजिशन बनाई थी उन्हें मुनाफावसूली करने की सलाह होगी क्योंकि इसमें रिकवरी बहुत तेजी से देखी जाती है। इंडियन बैंक में 176 रुपये के स्तर पर सपोर्ट है। इसमें ऊछाल पर बिकवाली करने की सलाह होगी। वहीं केनरा बैंक में 204 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ शॉर्ट पोजिशन का कैरी करें। इमसें 165 रुपये तक के स्तर दिखाई दे सकते है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।