Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Sep 09, 2019 पर 16:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार के आगे की चाल पर बात करते हुए Sanctum Wealth Management के आशिष चतुरमोहता का कहना है कि बाजार की चाल को देखते हुए मौजूदा समय में निफ्टी और बैंक निफ्टी में किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह नहीं होगी। टेक्निकल चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से बीपीसीएल में और भी तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर 395 रुपये के लक्ष्य के लिए पोजिशन होल्ड करें या फिर मुनाफावसूली करें।


चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से ओएनजीसी और कोल इंडिया शॉर्ट टर्म में तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। ओएनजीसी में मौजूदा स्तर से 135 रुपये के लक्ष्य के लिए 122 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। 


rajatkbose.com के Rajat Bose का कहना है कि ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन में 343 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा मौजूदा समय में इसमें 326 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 343 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकीत है।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि अरोबिंदो फार्मा में तेजी देखने को मिल रही है जो आनेवाले दिन में बरकरार रह सकती है। लिहाजा इसमें 604 रुपये के स्टॉपलॉस के सथ 640 रुपये के लक्ष्य के लिए खऱीदारी करने की सलाह होगी। ल्यूपिन में 840-850 रुपये के लक्ष्य के लिए इसमें लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। ल्यूपिन में 750 रुपये के स्टॉपलॉस लगाएं।


आज के कारोबार में ईआईएल में मजबूती के साथ कामकाज हुआ है। हालांकि बाजार के करेक्शन पर इस शेयर में स्थिरता दिखी है लेकिन कल के सत्र में इसमें और भी तेजी देखने को मिलेगी। एक बार फिर से खरीदारी के दम पर इस शेयर में 112-118 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। लिहाजा मौजूदा निवेशकों को इसमें बने रहने की सलाह होगी।  वहीं बीईएल में 104 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 111-112 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


Tracom Stock Brokers के Parthiv Shah का कहना है कि बीते कई तिमाहियों के नतीजों पर नजर डालें तो एससीआई के अर्निंग में कमी आई है। ऐसे में इस शेयर में खरीदारी की राय नहीं होगी। क्योंकि शिपिंग कंपनी को ट्रैक करने के लिए क्वालिटी ट्रैक इंडेक्स पर ध्यान देना होता है ऐसे में कंपनी का अच्छा अर्निंग नहीं दिखाना कंपनी के लिए थोड़ा नकारात्मक है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।