Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Sep 16, 2019 पर 16:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और रणनीति पर बात करते हुए Geojit Financial Services Ltd के Gaurang Shah का कहना है कि बाजार 10750-11100 के सीमित दायरे में कामकाज करता नजर आ सकता है। ऑटो एंसलिरी सेक्टर में मिडा इंडस्ट्रीज में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है जो आनेवाले दिनों में अच्छी बढ़त देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी। ऑटो एंसलिरी की बॉश, महिंद्रा सीईआई, भारत फोर्ज, मदरसन सूमी में अच्छी बढ़त देखने को मिलेगी।


Motilal Oswal Associate के Chandan Taparia का कहना है कि ऑटो इंडेक्स में तेजी के चलते भारत फोर्ज में अच्छी बढ़त देखने को मिल सकती है। इसमें 404 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 426 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


Panorama Technicals के Alpesh Furiya का कहना है कि मदरसन सूमी में 100 रुपये के स्तर पर खरीदारी की जा सकती है। इसमें 97 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 108-110 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। ऑटो सेक्टर में हीरो मोटोकॉर्प एक शानदार स्टॉक है। इसमें 2720 रुपये के ऊपरी स्तर को पार करता है तो इसमें 3000 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 2690 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।


मुंजाल ऑटो में 34 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 42 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। अगर ये शेयर 42 रुपये के ऊपरी स्तर को तोड़ता है तो इसमें 46 रुपये तक के स्तर दिखाई दे सकते है।


रिलायंस इंडस्ट्रीज में 1260-1280 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। इसमें किसी भी गिरावट पर 1200 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। एसबीआई में 292 रुपये के स्तर पर रजिस्टेंस बनता नजर आ रहा है लेकिन मौजूदा स्तर से इसमें गिरावट आती है तो इसमें 272 रुपये के स्तर पर अच्छा सपोर्ट भी बना हुआ है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से या गिरावट पर खरीदारी की रणनीति बनाई जा सकती है।


आईटीआई में 70 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 81-85 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। त्रिवेणी इंजीनियरिंग में 64 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। इसमें 57 रुपये का स्टॉपलॉस लगाएं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।