Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Sep 18, 2019 पर 09:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि गेल में मौजूदा निवेशक अपनी पोजिशन को 131.80 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ कैरी फॉरवर्ड कर सकते है। इसमें 140-143 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है। स्ट्राइड फार्मा में मौजूदा स्तर से गिरावट देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें 372 रुपये के स्टपलॉस के साथ 350 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी। लिहाजा मौजूदा निवेशक इसमें जल्द मुनाफावसूली ना करें। 


कजरिया सिरामिक्स में 520 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें आनेवाले 2 दिनों में 580 रुपये तक के लक्ष्य देखने को मिल सकते है।  इंफोसिस में अच्छा बेस बना हुआ है। इसमें 810 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।


Technical Analyst Sarvendra Srivastava का कहना है कि टाटा मोटर्स 7-8 साल के निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है। इसमें मौजूदा स्तर से और भी बिकवाली देखने को मिल सकती है। वहीं मारुति सुजुकी में 100-200 अंकों की और गिरावट देखने को मिल सकती है।


Choice Broking के Sumeet Bagadia का कहना है कि गिरते बाजार में भी आईसीआईसीआई प्रु और एसबीआई लाइफ में पॉजिटीव संकेत नजर आ रहे है। आईसीआईसीआई प्रु 411 रुपये के स्तर को जब तक होल्ड करता है तब तक इस शेयर में गिरावट देखने को नहीं मिलेगी। लिहाजा इसमें 412 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ मौजूदा निवेशक इमसें अपनी पोजिशन होल्ड करें। आईसीआईसीआई प्रु में 422-435 रुपये तक के लक्ष्य दिखा सकता है।


वीआईपी इंडस्ट्रीज में इंट्राडे में 430 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है। इसमें आनेवाले दिनों में 430-450 रुपये तक लक्ष्य के लिए 415 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। पीरामल एंटरप्राइसेस में 1800-1770 रुपये तक लक्ष्य के लिए 1900 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करने की सलाह होगी।


Sundaram Mutual के MD & CEO Sunil Subramaniam का कहना है कि फंड मैनेजर्स से 3-4 महीने के लिए निवेश टालने की सलाह दी है। ऑटो कंपनियों को दाम घटाने की बहुत जरुरी है।


Geojit Financial Services के Gaurang Shah का कहना है कि एफएमसीजी शेयरों में मैरिको, डाबर, गोदरेज कंज्यूमर शेयरों में लंबी अवधि के लिए खरीदारी की जा सकती है। पीआई इंडस्ट्रीज स्पेशिलिटी ऑर्गेनिक्स कंपनी है। कंपनी का कारोबार काफी अच्छा है। इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।