Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Sep 20, 2019 पर 14:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Motilal Oswal Financial Services के Chandan Taparia का कहना है कि चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से एनएमडीसी में तेजी देखने को मिल रही है।  85 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 90 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


अपोलो टायर में 175 रुपये के स्तर पर अच्छा सपोर्ट बना हुआ है। इसमें मौजूदा स्तर से 184-185 रुपये के लक्ष्य के लिए इंट्राडे का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। वहीं एस्कॉर्ट्स में भी अच्छी बढ़त पर कामकाज कर रहा है। एस्कॉर्ट्स में 495 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 535 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।


Choice Broking के Sumeet Bagadia का कहना है कि चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से आयशर मोटर्स में ऊपरी स्तर से दबाव देखने को मिल रहा है। इसमें मौजूदा स्तर से बिकवाली की सलाह होगी। आनेवाले दिनों में 15500-15400 के स्तर देखने को मिल सकते है।


भारती एयरटेल में 325-320 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें बिकवाली की राय होगी।
 


Panorama Technicals के Alpesh Furiya का कहना है कि अजमेरा रियल्टी में 128 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 140-145 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। बजाज फाइनेंस 3440 के स्टॉपलॉस के ऊपरी स्तर पर इसमें और तेजी की संभावनाएं है। इमसें 3530 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


मेटल सेक्टर में तेजी के चलते हिंडाल्को में भी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। हिंडाल्को में 198-195 रुपये के स्टॉपलॉस के 203-205 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। अपोलो हास्पिटल में 1408 के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की रणनीति बनाने की सलाह होगी। इसमें इंट्राडे में 1445 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकता है जबकि कल के कारोबारी सत्र में ये शेयर 1470 रुपये के लक्ष्य आसानी से हासिल हो सकते है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।