Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Oct 01, 2019 पर 09:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KOTAK AMC के MD NILESH SHAH का कहना है कि ऑटो, रिय़ल्टी, NBFC समेत कई सेक्टर में मंदी देखऩे को मिल रही है। बाजार में रिटर्न के चौके-छक्के लगेंगे। हालांकि सितंबर तिमाही के नतीजे बहुत अच्छे होने की उम्मीद नहीं है। दिसंबर, मार्च तिमाही से कंपनियों की अर्निंग बेहतर होगी। भारी बारिश से कंपनियों के कारोबार पर भी असर पड़ा है। ग्रोथ में ज्यादा सुस्ती अच्छे कारणों की वजह से आई है। घरेलू मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाने पर जोर होना जरुरी है। NILESH SHAH के मुताबिक 5 डॉलर ट्रिलियन इकोनॉमी का लक्ष्य हासिल करना मुश्किल नहीं है।


RBI ब्याज दरों में कटौती पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि RBI ब्याज दरों में 0.25 फीसदी या उससे ऊपर रेट कटौती कर सकती है। इकोनॉमी तरक्की करेगी तो बाजार में भी तेजी देखने को मिलेगी।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि एलएंडटी में 1530-1560 रुपये के लक्ष्य के लिए 1450 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में निवेशकों को सलाह होगी कि वह इस शेयर में  पोजिशनल नजरिया बना कर खरीदारी करें।


इंडियन होटल्स में 160 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। इस शेयर में 200 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 154 रुपये के स्टॉपलॉस रखें। कैस्ट्रॉल इंडिया में 132 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 145 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


Panorama Technicals के Alpesh Furiya का कहना है कि आईटीआई में एक तरफा तेजी देखऩे को मिली है। इसमें 75 रुपये के स्टॉपलॉस के सथ 98 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। इसमें मौजूदा स्तर से अच्छी तेजी की संभावनाएं बनी हुई है जो आगे भी बरकरार रह सकती है।


एलएंडटी में 1450 रुपये के नीचे का स्टॉपलॉस के साथ इसमें खरीदारी की सलाह होगी। वहीं इस शेयर में 1495-1500 रुपये तक का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। इंडियन होटल्स में 140 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 160 रुपये तक के लक्ष्य देखने को मिल सकते है।


ब्लू डार्ट 2600 रुपये के स्तर देखऩे को मिल सकते है। इस शेयर में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी। 


Motilal Oswal Financial Services के Rahul Shah का कहना है कि पीरामल एंटरप्राइसेस में 1635 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1520 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी। इस शेयर में ऊपरी स्तर से दबाव बनता नजर आ रहा है जो आनेवाले समय में इसमें गिरावट दिखा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।