Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Oct 02, 2019 पर 09:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Axis Securities के Rajesh Palviya का कहना है कि बीपीसीएल में 475 रुपये के स्तर पर खरीदारी की राय होगी। सरकार की विनिवेश की योजना से इस शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें 475-478 के करीब आ जाएं तो 465 रुपये के स्तर से खऱीदारी की राय होगी।


यस बैंक का शेयर 3 हफ्ते में 60 फीसदी गिरा है। टेक्निकल डेटा के लिहाज से ये शेयर अपने मौजूदा स्तर से और गिर सकता है। लिहाजा इस शेयर से निवेशकों को दूर रहने की सलाह होगी।


चार्ट स्ट्रक्टर के लिहाज से आईओसी में अच्छी तेजी की संभावनाएं है जिसके चलते इस शेयर में 150-160 रुपये तक के स्तर दिखा सकता है।एचपीसीएल में भी मौजूदा स्तर से और तेजी देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें एचपीसीएल में 325 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


Technical Analyst Sarvendra Srivastava का कहना है कि जी एंटरटेनमेंट में मौजूदा स्त से 8-9 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी। वहीं जिन निवेशकों ने इस शेयर में शॉर्ट पोजिशन बनाई है वह अपनी शॉर्ट पोजिशन को होल्ड करें।


कॉनकोर में मौजूदा निवेशक अपनी लॉन्ग पोजिशन को होल्ड करें। इसमें नए निवेशक 620 रुपये के आसपास खरीदारी कर सकते है। एनएमडीसी में पॉजिटीव संकेत नजर आ रहे है। इस शेयर में 100 रुपये के स्तर को पार कर सकता है। इस शेयर में 100 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।