Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Oct 05, 2019 पर 16:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Sundaram Mutual के MD & CEO Sunil Subramaniam का कहना है कि RBI ने लगातार पांचवी बार दरों में कटौती की है। सरकार ने पर्सनल इनकम टैक्स में कुछ राहत दी तो कंज्यमूर सेंटिमेंट जरुर सुधरेगा। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और ऑटो डिमांड पर खास नजर रहेगी। रुलर इंडिया में कंज्यूमर कॉन्फिडेंस बढ़ाने पर ध्यान देना बेहद जरुरी है।


Sunil Subramaniam के मुताबिक Fiscal Deficit काबू करने के लिए सरकार खर्चों में कटौती कर सकती है।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि कमिंस में 559 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 530 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी। ये शेयर चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से काफी कमजोर दिखाई दे रहा है।


कोटक महिंद्रा बैंक में 1520 रुपये के स्तर एक बार फिर दिखा सकता है। इस शेयर 1520-1535 रुपये के स्तर पर अच्छा सपोर्ट बना हुआ है इसलिए अभी इस शेयर में खरीदारी ना करते हुए बिकवाली की सलाह होगी। वहीं आईसीआईसीआई बैंक में 415 रुपये के स्तर के निचले स्तर पर नहीं फिसलता तो इसमें तेजी की संभावनाएं होगी अन्यथा इस शेयर में भी गिरावट देखने को मिलेगी।


Kiran Jadhav का कहना है कि अगर एचडीएफसी में 1960 रुपये का स्तर टूटा तो ये शेयर 1880 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है। अल्ट्राटेक सीमेंट में ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न की संभावनाएं नजर नहीं आ रही है। ये शेयर मौजूदा स्तर से करेक्ट हो सकता है यानी ये शेयर अपने मौजूदा स्तर से 50 अंक तक की गिरावट देखने को मिल सकती है। जिसके बाद ही इसमें किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह होगी।


SMC Group of Companies के Mudit Goyal का कहना है कि एचडीएफसी बैंक में जिस तरह का दबाव देखने  को मिल रहा है उससे इस शेयर में मौजूदा स्तर से और भी गिरावट देखने को मिल सकती है। लिहाजा इस शेयर में 1160 रुपये के लक्ष्य 1205 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की रणनीति बनाएं।


बीपीसीएल में 505 रुपये के स्तर पर ये शेयर कारोबार करता नजर आता है तो इसमें 550 रुपये के लक्ष्य के लिए 485 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की सलाह होगी। वहीं कॉनकोर में भी 600 रुपये के स्तर को होल्ड करता है तब तक इस शेयर में खरीदारी की जा सकती है। इस शेयर में मौजूदा स्तर से तेजी की संभावनाएं है जिसके चलते शेयर 650 रुपये तक का लक्ष्य दिखा सकता है।


Technical Analyst Sarvendra Srivastava का कहना है कि यूनाइटेड ब्रेवरीज में 1240-1250 रुपये तक के लक्ष्य के लिए 1300 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली कर सकते है। पीवीआर में 1750 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। अगर इसमें 1730-1740 रुपये के स्तर को तोड़ता है तो इसमें बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से 20-30 अंकों तक की गिरावट के लिए बिकवाली की जा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।