Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Oct 09, 2019 पर 14:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Choice Broking के Sumeet Bagadia का कहना है कि INFO EDGE में खरीदारी करने की सलाह होगी। बीते 4 दिनों में इस शेयर ने निचले स्तर से अच्छी तेजी देखने को मिली है। लिहाजा इसमें 2310 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 2400 रुपये तक के लक्ष्य देखने को मिल सकते है।


ग्लेनमार्क फार्मा में निचले स्तर से दबाव देखने को मिल रहा है। जब तक फार्मा शेयरों में फिर से खरीदारी नहीं दिखाई देती तब तक फार्मा शेयरों में खरीदारी की राय नहीं होगी। ग्लेनमार्क फार्मा में मौजूदा निवेशक शॉर्ट पोजिशऩ बना कर चलें। बीपीसीएल में 485 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 507-540 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।


कॉनकोर में 550 रुपये तक के स्तर दिख सकता है। जिन निवेशकों ने इस शेयर में शॉर्ट पोजिशन खड़ी की है वह इस शेयर से मुनाफावसूली कर लें। ल्यूपिन में 680 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 625-600 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी। 


sharmilajoshi.com की Sharmila Joshi का कहना है कि यस बैंक पर अभी खरीदारी की राय नहीं होगी। जब तक बैंक नए इन्वेस्टर के बारे में जानकारी ना दे तब तक इस शेयर में खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। फेस्टिव सीजन का फायदा हैवेल्स कंपनी को ज्यादा हो सकता है। जहां सभी कंपनियों के नतीजे निराशाजनक रहे थे वहीं हैवेल्स के शेयर में अच्छा मुनाफा देखने को मिला था। लिहाजा इस शेयर में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। 


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि अशोक लैलेंड में मौजूदा स्तर से और गिरावट देखने को मिल सकता है। लिहाजा इस शेयर में बिकवाली की सलाह होगी। जेएसडबल्यू स्टील में 217 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 205 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी।


श्रीराम ट्रांसपोर्ट में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। श्रीराम ट्रांसपोर्ट में 1052 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1092 रुपये के लक्ष्य के लिए इस शेयर में खरीदारी करें। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।