Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Oct 12, 2019 पर 15:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि टेक महिंद्रा में 720 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 735-745 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में अच्छा ब्रेकआउट देखने को मिल रहा है।


चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से राइट्स में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है जो350-360 का स्तर दिखा सकती है। लिहाजा इसमें 274 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 350-360 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। आरबीएल बैंक में 260 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। अगर ये शेयर 260 रुपये का स्तर तोड़ता है तो इसमें बिकवाली की राय होगी।


Technical Analyst Sarvendra Srivastava का कहना है कि एचयूएल में 1940 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है। इस शेयर में 2100-2120 रुपये तक का लक्ष्य 1 हफ्ते में दिख सकता है।


इंडसइंड बैंक में 1260-1270 रुपये तक के स्तर दिखा सकता है। साथ ही टाटा केमिकल्स में 586.90 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 600 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से टाटा ग्लोबल में तेजी देखने को मिल रही है। ये शेयर 278-290 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


Axis Securities के MD & CEO Arun Thukral का कहना है कि आईटी सेक्टर पर बुलिश नजरिया बना हुआ है। हालांकि बाजार के स्लोडाउन में बाकी सेक्टरों पर असर पड़ सकता है।


SMC Group of Companies के Mudit Goyal का कहना है कि नेस्ले में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इस शेयर में 1 महीने का नजरिया रख निवेश करें तो इस शेयर में 15200 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। इस शेयर में 13700 रुपये का स्टॉपलॉस रखें। 


Geojit Financial Services के Gaurang Shah का कहना है कि टीसीएस और इ्ंफोसिस, एचयूएल में खरीदारी की राय है। इन शेयरों में मौजूदा स्तर से तेजी की संभावनाएं है क्योंकि इनके नतीजे बेहतर रहेगे। इरकॉन में खरीदारी की राय होगी। इस शेयर को लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।