Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार के ये दमदार जानकार, बताएंगे आगे किन शेयरों में बनेगा पैसा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Oct 15, 2019 पर 18:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि बैंकिंग शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है जिसके चलते बैंक निफ्टी में 500 अंकों का ऊछाल देखने को मिल रहा है। कोटक महिंद्रा बैंक में मौजूदा स्तर से अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। इस शेयर में 1622 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। कल के कारोबारी सत्र में इस शेयर में 1660 रुपये का लक्ष्य दिख सकता है।


वहीं एचडीएफसी बैंक में भी 1280 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1245 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। इस शेयर में भी कल 1245 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


जेएसपीएल में 108 रुपये तक के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। जेएसपीएल में 101 रुपये का स्टॉपलॉस रखें। वहीं जेएसडबल्यू स्टील में 234 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। जेएसडबल्यू स्टील में 221 रुपये का स्टॉपलॉस रखें।


फेडरल बैंक में 80-86 रुपये के स्तर पर बड़ा रजिस्टेंस बना हुआ है जिसके चलते इस स्तर के बीच में खरीदारी की राय नहीं होगी। एक बार ये स्टॉक जैसे अपने रजिस्टेंस शेयर को तोड़ता है तब इसमें किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह होगी।


Technical Analyst Sarvendra Srivastava का कहना है कि मेटल इंडेक्स में वेदांता, टाटा स्टील और हिंडाल्को में 6-7 महीने का नजरिया रख खरीदारी करें। इन शेयरों में अच्छी बढ़त देखऩे को मिलेगी। एमएंडएम में 592 रुपये के लक्ष्य के लिए 579.40 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है।


सेल में वॉल्यूम के चलते खरीदारी देखने को मिल रही है। इसमें 36.50 रुपये के तत्काल लक्ष्य को हासिल करने के लिए खरीदारी की जा सकती है।


Choice Broking के Sumeet Bagadia का कहना है कि माइंडट्री में मौजूदा स्तर से दबाव देखने को मिल रहा है। जैसे ही शेयर 715 रुपये के स्तर को तोड़ता है तो इसमें 690-680 रुपये के स्तर दिखा सकता है। लिहाजा इस शेयर में 715 रुपये के स्तर पर बिकवाली की पोजिशन बनाएं। आरबीएल बैंक में ऊपरी स्तर से फिर से दबाव देखने को मिल सकता है। जब तक इस शेयर का स्ट्रक्चर ना बदलें तब तक इसमें किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह नहीं होगी।   हालांकि इस शेयर में बढ़त पर बिकवाली की जा सकती है।


आईसीआईसीआई लोम्बोर्ड में 1230 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1300-1320 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह होगी।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।