Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 09:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Panorama Technicals के Alpesh Furiya का कहना है कि निफ्टी गिरावट पर खरीदें और 11800 के ऊपर तक जा सकता है। आईसीआईसीआईसी लोम्बार्ड में 1270-1280 रुपये के स्तर पर रजिस्टेंस बना हुआ है। अगर 1230 रुपये के स्तर पर क्लोजिंग होता है तो इसमें कल के सत्र में खरीदारी की जा सकती है। अगर इस स्तर के नीचे क्लोजिंग होती है तो इसमें गिरावट देखने को मिलेगी।


हिमाद्री केमिक्लस का शेयर ऊपरी स्तर सो 42 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है। कंपनी की ऑपरेटिंग मार्जिन 20 फीसदी है जो 5 साल में सबसे ज्यादा है। ये शेयर 70 रुपये के ऊपरी स्तर पर है। इस शेयर में 85-90 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। लिहाजा इस शेयर में 70 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।


अगर एमसीएक्स का शेयर सोमवार को 1050 रुपये के ऊपरी स्तर पर क्लोजिंग देता है तो इसमें मौजूदा स्तर से 20-25 फीसदी तक का रिटर्न दिखा सकता है। लिहाजा इस शेयर में ट्रेडिंग का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। इसमें 1090 रुपये के लक्ष्य के लिए 1015 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।


Motilal Oswal Financial Services के Chandan Taparia का कहना है कि आईसीआईसीआई प्रु में 455 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 485 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।  हेक्सावेयर में 385 रुपये के लक्ष्य के लिए 360 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है। 


माइंडट्री में काफी दिनों के बाद अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इस शेयर में 765 रुपये के लक्ष्य के लिए 725 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।