Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Nov 05, 2019 पर 08:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि केन फिन होम्स में 415 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 470 रुपये तक के लक्ष्य पोजिशनली हासिल हो सकते है।


कोल इंडिया में 212 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 219-233 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में मौजूदा स्तर से अच्छी बढ़त की संभावनाएं बनी हुई है।


चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से जेएसपीएल में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इस शेयर में 130 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 146 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


पीवीआर में 1760 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1722 रुपये के लक्ष्य के लिए इस शेयर में बिकवाली करने की सलाह होगी। इस शेयर में मौजूदा स्तर से 90-100 रुपये तक फिसल सकता है।


Panorama Technicals के Alpesh Furiya का कहना है कि बाजार में तेजी का मुमेंटम जारी है। निफ्टी में 11800 के ऊपरी स्तर पर जब तक निफ्टी बरकरार है तब तक इसमें तेजी देखने क मिलेगी। लिहाजा 12115-12200 के लक्ष्य के लिए 11800 के स्टॉपलॉस के साथ निफ्टी में लॉन्ग पोजिशन बनाई जा सकती है। इंफोसिस में 690 रुपये के स्टॉपल़ॉस के साथ 750-760 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। हलांकि इस शेयर में बड़ी पोजिशन लेने की सलाह नहीं होगी।


एचडीएफसी में 1950-2175 रुपये के बीच की अच्छी रैली के बाद इस शेयर में थकावट देखने को मिल रहा है जिसके चलते इस शेयर में फिर से निचले स्तर फिसल सकता है। लिहाजा जिन निवेशकों को इस शेयर में मुनाफा मिल रहा है वह अपना मुनाफा बांध लें।


मदरसनसूमी में 136-140 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 120 रुपये का स्टॉपलॉस रखें। अदानी पावर में 68-69 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 78-79 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। इस शेयर में आनेवाले दिनों में अच्छी बढ़त देखने को मिलेगी।


केन फिन होम्स में 450 रुपये तक के लक्ष्य आसानी से हासिल हो सकते है। लिहाजा इस शेयर में खरीदारी करने की सलाह होगी। जिन निवेशकों ने मिश्र धातु में अपनी पोजिशन बनाई हो वह ऊपरी स्तर से हल्की मुनाफावसूली जरुर कर लें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।