Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Nov 20, 2019 पर 20:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Panorama Technicals के Alpesh Furiya का कहना है कि डॉ रेड्डीज में पोजिशनल नजरिया रख एसआईपी के जरिए 2700 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खऱीदारी करें। इस शेयर में 3200 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है। आनेवाले दिनों में ये शेयर अच्छा मुनाफा कमा कर देगा।


यूको बैंक में 17 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 24 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।  बीपीसीएल में 520 रुपये के स्तर को होल्ड करेगा तब तक इसमें अच्छे रिटर्न मिलेगे। ऐसे में इस शेयर में 516 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 530 रुपये के के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।


ल्यूपिन में 760 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 830 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। जी एंटरटेनमेंट में 320 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें और भी अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें 350 रुपये तक के लक्ष्य के लिए इस शेयर में खरीदारी करें।


Choice Broking के Sumeet Bagadia का कहना है कि सन फार्मा में 425 रुपये के स्तर से अच्छी तेजी दिखाई है। अगर ये शेयर 450 रुपये के स्तर पर क्लोजिंग देता है तो इसमें अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है। लिहाजा इस शेयर में 430 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 470-480 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


बैंक ऑफ बडौदा, पीएनबी, केनरा बैंक में आनेवाले दिनों में अच्छी तेजी देऱणे को मिलेगी। बैंक ऑफ बडौदा में 100 रुपये के ऊपरी स्तर पर क्लोजिंग मिलती है तो अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। ऐसे में 92 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 110 रुपये के लक्ष्य के लिए बैंक ऑफ बडौदा खरीदें।


एनसीसी में अच्छा बेस बना हुआ है। जिन लोगों ने इस शेयर में पोजिशन बनाई है वह अपनी पोजिशन को 57 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ होल्ड करें। इस शेयर में 70 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


Sethi Finmart के Vikas Sethi का कहना है कि आईटीडीसी और शिंपिंग कॉर्पोरेशन में खरीदारी की राय होगी। कैबिनेट की बैठक में इन दोनों ही शेयरों के लिए बेहतर नतीजा रहेगा। ऐसे में इन दोनों ही शेयरों में खऱीदारी करने की सलाह होगी।


ग्लेनमार्क, बायोकॉन और अरोबिंदो फार्मा के शेयरों में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। फंडामेटल लिहाज से ये शेयर आनेवाले दिनों में अच्छी तेजी दिखा सकते है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।