Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Dec 04, 2019 पर 11:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि निफ्टी में 11900 तक गिर सकता है। हिंडाल्को में 192-190 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। इस शेयर में बिकवाली करने की सलाह होगी।


बजाज ऑटो में 3285 रुपये के लक्ष्य के लिए इस शेयर में खरीदारी की जा सकती है। एचडीएफसी एएमसी में मौजूदा निवेशक लंबी अवधि के लिए अपनी पोजिशन होल्ड करें। यस बैंक में 64 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 55 रुपये के लक्ष्य के लिए शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी।


ओबरॉय रियल्टी में 550 रुपय के स्तर को पार करता है तो इसमें अच्छी तेजी देखऩे को मिलेगी। इसमें 550 रुपये के स्तर को पार करते ही 580 रुपये के लक्ष्य देखने को मिलेगा। लिहाजा इसमें 550 रुपये के ऊपरी स्तर पर ही खरीदारी की राय होगी। एचडीएफसी में लॉन्ग पोजिशन बनाएं रखें। इस शेयर में 2290 रुपये के स्टॉपलॉ़स के साथ खरीदारी करें।


मैक्स इंडिया में 94 रुपये के लक्ष्य के लिए 76 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग पोजिशन बना कर चलें।


prakashgaba.com के Prakash Gaba का कहना है कि टाटा स्टील, वेदांता में कमजोरी नजर आ रही है। वेदांता में 132 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है। वहीं टाटा स्टील में 380 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है। जी एंटरटेनमेंट में 250 रुपये के स्तर तक गिर सकता है। इस शेयर में मौजूदा स्तर से 284 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह होगी।


Choice Broking के Sumeet Bagadia का कहना है कि एसबीआई लाइफ में 938 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 980-1000 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


चार्ट स्ट्रक्टर के लिहाज से बजाज फिनसर्व में तेजी देखने को मिली है। 9110 रुपये के ऊपरी स्तर पर इसमें अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। लिहाजा इस शेयर में 8900 के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग पोजिशन बनाएं। एचडीएफसी लाइफ में 5-6 से दिनों की गिरावट के बाद अच्छी तेजी देखने को मिल रही है जो आगे भी बरकरार रहेगी। ऐसे में इसमें 600-620 रुपये के लक्ष्य के लिए 572 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।


मैक्स फाइनेशिंयल में 540 रुपये के स्तर को पार करते है ही इसमें 570 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है। लिहाजा मौजूदा निवेशक इसमें 512 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ अपनी पोजिशन होल्ड करें। पॉलिकैब में स्ट्रक्चर काफी अच्छा है। इस शेयर में लगातार तेजी देखने को मिली है। ये शेयर 1000 रुपये के स्तर को आसानी से पार कर सकता है। लिहाजा इसमें 1010-1020 के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।