Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Dec 10, 2019 पर 08:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Panorama Technicals के Alpesh Furiya का कहना है कि शिपिंग कॉर्पोरेशन में 56 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 60-66 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है। एसबीआई में मौजूदा स्तर से और गिरावट देखऩे को मिल सकती है। जब तक ये शेयर 330 रुपये क ऊपरी स्तर को पार नहीं करता तब तक इसमें तेजी की संभावनाएं कम है। लिहाजा इसमें शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी। यस बैंक में 50-48 रुपये तक के स्तर दिखा सकता है।


टाइटन में 1210 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। जागरण प्रकाशन 60 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ अपनी पोजिशन होल्ड करें। इस शेयर में 70-75 रुपये तक क लक्ष्य हासिल हो सकता है।


धामपुर शुगर में अच्छा पुलबैक देखने को मिला है। इसमें 186 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इस शेयर में 210-230 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। वहीं Harrisons mal में 60-65 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि एक्सिस बैंक में 722 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ पोजिशन नजरिया रख खरीदारी करें। इस शेयर में 745-750 रुपये तक का लक्ष्य हासिल हो सकता है। मारुति सुजुकी 6930 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है। इस शेयर में 7150-7200 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


बीपीसीएल में 500 रुपये का अहम स्तर है। इसमें 510 की कॉल खरीदें 10 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ।एक्साइड में बिकवाली की पोजिशन बनाएं। किरण जाधव का मानना है कि निफ्टी में मौजूदा स्तर से हल्की सी गिरावट इस शेयर में भी दिख सकती है। ऐसे में इस शेयर में 184 रुपये के स्टॉपलॉस रखें। 176-175 रुपये के लक्ष्य के लिए हासिल हो सकते है।


SMC Group of Companies के Mudit Goyal का कहना है कि महानगर गैस में 1030 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इंट्राडे लिहाज से खरीदारी की जा सकती है। इस शेयर में 1055 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


बीईएमएल में 990 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1050-1120 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।दीपिक नाइट्राइेड में 335 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है। इस शेयर में 345-350 रुपये तक के लक्ष्य हासिल हो सकते है। 
  
 Geojit Financial Services के Gaurang Shah का कहना है कि ऑटो एंसिलरी सेक्टर में मिंडा इंडस्ट्रीज में सबसे ज्यादा तेजी देखऩे को मिलेगी। मौजूदा स्तर से ये शेयर 1 साल में 15-20 फीसदी तक का रिटर्न दिखा सकता है।


जूबिलेंट फूड में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में लंबी अवधि में 1800 रुपये तक का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।