Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Dec 12, 2019 पर 18:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Sanctum Wealth Management के Ashish Chaturmohta का कहना है कि टाटा स्टील में तेजी का मुमेंटम देखने को मिल रहा है। इस शेयर में 412 स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग पोजिशन बनाई जा सकती है। टाटा स्टील में 435 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है। जेएसडब्ल्यू स्टील में 253 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 275 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकते है।


चार्ट स्ट्रकचर के लिहाज से टाटा मटेलिक्स में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इस शेयर 586 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 630 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है। मण्णपुरम फाइनेंस का चार्ट पैटर्न काफी अच्छा है जिसके चलते इसमें तेजी बनी रहेगी। ऐसे में इसमें 167 रुपये के स्टॉपलॉस के सथ 182-184 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


740 रुपये के लक्ष्य के लिए मुथुट फाइनेंस में खरीदारी करें। इस शेयर में 706 रुपये का स्टॉपलॉस जरुर रखें। दीपिक नाइट्राइड में कंसोलेडेशन ब्रेकआउट देखने को मिला है जिसका मतलब ये है कि इस शेयर में मौजूदा स्तर से इस शेयर में 15 -20 फीसदी की तेजी दिखा सकता है। ऐसे में इस शेयर में 340 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इस शेयर में 410-430 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


आईओसी में 131 रुपये तक के स्तर दिख सकते है। इस शेयर में 125 रुपये का स्टॉपलॉस लगाएं। मदरसन सूमी में 135 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इस शेयर में ऊछाल की पूरी संभावनाएं बनी हुई है। जिसके चलत इस शेयर में 145 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है।


बालकृष्ण इंडस्ट्रीज में मजबूत बैलेंसशीट है। इसमें 900 रुपये के स्टॉपलॉ़स के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 975 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है। वोल्टास में 723 रुपये के स्तर को पार करेगा उसके बाद इसमें अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। इस शेयर में 674 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 700-710 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


prakashgaba.com के Prakash Gaba का कहना है कि टाटा स्टील में 412 रुपये के स्टॉपल़ॉस के साथ 430 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। स्नौमेन लॉजिस्टिक्स में 36 रुपये का स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें 42 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


पावर ग्रिड में 183 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 193 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


rajatkbose.com के Rajat Bose का कहना है कि टाटा ग्लोबल में वॉल्यूम के लिहाज से इसमें अच्छी तेजी बनेगी। ये शेयर 350 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी।


गोदरेज प्रॉपर्टी में 900 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग पोजिशन बनाएं। इसमें 1020-1025 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है। पावर ग्रि़ड में 183 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इस शेयर में 193.50-196 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।