Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Dec 17, 2019 पर 08:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


लेकिन सबसे पहले आपकी तरक्की का साथी CNBC-आवाज़ 13 JANUARY को 15 साल पूरे करने जा रहा है, और आवाज़ के 15th birthday के pre-celebrations शुरू हो चुके हैं। इसी कड़ी में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ खास बातचीत में DLF के CEO, Rajeev Talwar का कहना है कि आवाज़ को सफल 15 वर्षों के लिए बहुत बधाई दी और अपने कंपनी के विस्तार योजना पर बात करते हुए कहा कि कैश फ्लो बढ़ने से DLF का प्रदर्शन अच्छा है। पूरी उम्मीद है कि डीएलएफ की रैली आगे भी जारी रहेगी।


कंपनी में प्रोमोटर ने 2500 करोड़ रुपये तक निवेश किया है। निवेश आने से कर्ज घटाने में मदद मिली है। पिछले 2 तिमाहियों में कंपनी ने 700 से ज्यादा घर बेचें है। कंपनी कर्ज घटाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। 2021 तक कर्ज खत्म करने की कोशिश होगी। रियल्टी सेक्टर ने FM के सामने प्रस्ताव रखा है जिसमें घर खरीद पर ब्याज छूट सीमा महंगाई के आधार पर तय हो। रेंटल हाउसिंग डिमांड में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है जिसका फायदा कंपनी को होगा।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि आईआरबी इंफ्रा में 90 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। crisil में किसी तरह की प्राइस पैटर्न ना होने की वजह से इस शेयर में खरीदारी की राय नहीं होगी। लंबी अवधि का चार्ट के लिहाज से इसमें 1790 रुपये का लक्ष्य दिखा सकता है। 


गुजरात गैस में कोई रजिस्टेंस नहीं है। इसमें 215 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ हर गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। नेटको फार्मा में न्यूट्रल नजरिया बना हुआ है जिसके चलते फिलहाल इसमें खरीदारी की राय नहीं होगी। 


चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से जेएम फाइनेशिंयल अच्छे वॉल्यूम के साथ कारोबार कर रहा है। इस शेयर में 90 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इसमें 120 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है। रेप्को होम में 325 रुपये के स्तर से अच्छी तेजी देखने को मिली थी। इसमें 321 रुपये के स्तर पर 300 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इस शेयर में 400 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।


manasjaiswal.com के Manas Jaiswal का कहना है कि टीसीएस में खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 2150 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें 2200 का दूसरा लक्ष्य हासिल होगा। वहीं टेक महिंद्रा में 790 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। टेक महिंद्रा में 810-815 रुपये का लक्ष्य हासिल होगा।


सुवेन लाइफस्टाइल में 305 रुपये तक के स्तर फिर दिखने को मिल जाएं। इसमें 278 रुपये के नीचे स्टॉपलॉस रख खरीदारी करें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।