Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Feb 19, 2020 पर 08:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


आपको दमदार ट्रेड्स देने के लिए आज सीएनबीसी-आवाज़ के साथ prakashgaba.com के Prakash Gaba, KiranJadhav.com के Kiran Jadhav और manasjaiswal.com के Manas Jaiswal हैं। शेयरों पर फंडामेंटल सलाह sharmilajoshi.com की Sharmila Joshi देंगी।


prakashgaba.com के Prakash Gaba का कहना है कि Apolo Hos में खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें 1800 रुपये का लक्ष्य और 1720 रुपये का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए। IRCTC पर प्रकाश गाबा का कहना है कि इसमें अपमूव ऑन है इसमें और तेजी देखने को मिलेगी इसलिए इसमें खरीदारी करनी चाहिए।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav की सलाह है कि TCS में 2205 रुपये के स्टॉपलॉस और 2235 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा होगा। IRCON पर अपनी राय देते हुए किरण ने कहा इसका चार्ट पैटर्न अच्छा है इसमें इसी हफ्ते 590 से 595 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते हैं इसलिए इसमें 530 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। RITES के बारे में किरण का मानना है कि इसमें अभी 320 से 322 का लक्ष्य देखने को जल्द ही मिलेगा यदि यहां पर आकर यह टिकता है तो आगे चलकर इस स्टॉक में 340 का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। किरण ने आगे कहा कि India Glycol पर 3 महीनें के नजरिये से निवेश किया गया तो इसमें 450 का स्तर देखने को मिल सकता है।


manasjaiswal.com के Manas Jaiswal का कहना है कि इंडिगो में खरीदारी करने से आगे चलकर इसमें निवेशकों को मुनाफा कमाने का अवसर मिलेगा। Indigo में 1430 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 1540 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए। मानस ने कहा IRCTC में तीन से दिन मूव दिखाई दे रहा है इसका पैटर्न बहुत अच्छा है इसलिए इसमें 1700 रुपये के टारगेट के लिए खरीदारी करें। स्टॉपलॉस 1590 रुपये रखना समझदारी होगी।


sharmilajoshi.com की Sharmila Joshi का कहना है कि जो वर्टिकल IRCTC की है उसमें इनकी मोनोपोली है। इसके अलावा लक्जरी ट्रेन लाने से भी इसका कारोबार बढ़ने की उम्मीद है इसलिए इसमें खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा होगा।


Dealing Room Check With मोटा भाई


Dealing Room Check With मोटा भाई में आइए देखते हैं शेयर डीलर्स आज कौन से शेयर खरीद-बेच रहे हैं


Shriram Transport - बिकवाली


इसका फरवरी open interest 8 फीसदी बढ़ा है। आज short side में करीब 4.5 लाख शेयर जुड़े हैं। इस शेयर में आज लगातार दूसरे दिन कमजोरी देखने को मिली है।


Adani Ports - खरीदारी


Dealers की इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह है। आज Adani Ports में जोरदार Fund buying देखने को मिली है। ये शेयर आज 4 दिनों के गिरावट के दौर से बाहर आया है।


JSW Energy - खरीदारी


आज इस शेयर में वॉल्यूम 1 महीने को औसत का 6 गुना रहा। इसने GMR Kamalanga Power Unit के अधिग्रहण के लिए करार किया है। ये सौदा बाजार को पसंद आया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।