Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Feb 20, 2020 पर 17:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Anand Rathi Fin Services के Jay Thakkar का कहना है कि एसबीआई में 335 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें और भी अच्छी तेजी देखऩे को मिलेगी। लिहाजा इसमें 335 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।


Axis Securities के Rajesh Palviya का कहना है कि सीडीएसएल में 265 रुपये के आसपास से बेस बनाया है। इसमें 301 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है। अगर ये शेयर 301 रुपये का स्तर पार करता है तो इसमें 325 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है। लिहाजा इसमें 301-25 रुपये के लक्ष्य के लिए 265 रुपये का स्टॉपलॉस रख निवेशक इसमें खरीदरी कर सकते है।


नेल्को में 248-255 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। इस शेयर में मौजूदा स्तर से अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। इसमें 230 रुपये का स्टॉपलॉस लगाए। गोडफ्रे फिलिप्स में 1405 रुपये के स्तर दिखा सकता है। अगर ये शेयर 1405 रुपये के स्तर को पार करता है तो 1450 रुपये का स्तर दिखा सकता है। लिहाजा इसमें 1365 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।


बिग्रेड एंटरप्राइसेस में 235 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें 285-290 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है। स्पाइस जेट में 89 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 98-100 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


जेएम फाइनेशिंयल में 114 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इस शेयर में 126-135 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।



Tracom Stock Brokers के Parthiv Shah का कहना है कि अतुल में बुलिश नजरिया बना हुआ है। इस शेयर में खरीदारी करने की सलाह होगी।


अब वक्त है खास सेगमेंट Dealing Room Check With मोटा भाई जिसमें हमारे सहयोगी यतिन मोटा आपको बताते हैं कि शेयर डीलर्स आज कौन से शेयर खरीद और बेच रहे हैं और आज के टॉप ट्रेडिंग आइडियाज क्या हैं।



ICICI Bank


आज के कारोबार में इस शेयर में FII की बड़ी खरीदारी देखने को मिली। इसके Feb Series open interest में 6 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस स्टॉक को 535 रुपये के इसके 20 DMA के करीब मजबूत सपोर्ट है।


Mindtree


मिडकैप IT शेयरों में आज खरीदारी देखने को मिली। Mindtree के Feb open interest में आज 20 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली। इसका वॉल्यूम 1 महीने के औसत से 15 फीसदी ज्यादा रहा है।


Delta Corp


एक छोटे bounce back की उम्मीद में इस शेयर में आज HNI की खरीदारी देखने को मिली। आज इसका वॉल्यूम 1 हफ्ते के औसत से 2 गुना रहा। 1 महीने में इस शेयर में 22 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है और ये अपने key DMAs के नीचे कारोबार कर रहा है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।