Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Feb 28, 2020 पर 09:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Sanctum Wealth Management के Ashish Chaturmohta का कहना है कि फेडरल बैंक में 85.50 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ  94-95 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। पीरामल एंटरप्राइसेस में 1420 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इस शेयर में 1320 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


गल्फ ऑयल में 865 रुपये के स्तर दिखा सकता है। इसमें 765 रुपये के स्टॉपलॉस लगाएं। ये शेयर आपको मुनाफा दे सकता है। basf में 1065 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1200 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


एआईए इंजीनियरिंग में 80 फीसदी डिलवरी हो रही है। इसमें 1900 रुपये तक की बढ़त देखने को मिल सकती है। ऐसे में इस शेयर में 1780 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में अगर थोड़ा लंबा समय रखा जाएं तो ये 2000 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।


नीलकमल में 1610 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है। शेयर में मौजूदा स्तर से अच्छा ब्रेकआउट देखने को मिला है। मिश्र धातु में 210 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 247-260 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


एसबीआई लाइफ में अच्छा बाटम बना हुआ है। इसमें 960 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है। इस शेयर में 880 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। एनएलसी इंडिया में 66 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


prakashgaba.com के Prakash Gaba का कहना है कि मैक्स इंडिया में 90 रुपये के आसपास अच्छा सपोर्ट बना हुआ है। इसमें 110-115 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 90 रुपए का स्टॉपलॉस लगाए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।