Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरते बाजार में जानिए किन इन शेयरों में मिलेगा कमाई का मौका

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -
अपडेटेड Feb 28, 2020 पर 17:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि बजाज फाइनेंस में ट्रेडिंग ना करने की सलाह होगी। गेल में जल्दबाजी नहीं रनी चाहिए। अगर ये शेयर 110-112 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें खरीदारी करने की राय होगी। टाटा मोटर्स में 134.60 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ शॉर्ट पोजिसन बनाने की सलाह होगी।


एसबीआई में 300 रुपये का स्तर तोड़ना मुश्किल होगा। अगर ये शेयर 300 रुपये के स्तर को होल्ड करता है तो इसमें तेजी देखने को मिलेगी।


KR Choksey के Deven Choksey का कहना है कि गिरावट में सिर्फ क्वॉलिटी शेयरों में ही खरीदारी करें। मौजूदा समय में 25% रकम तुरंत बाजार में निवेश कर सकते है। उनका कहना है कि कमजोर शेयरों में एवरेजिंग बिल्कुल ना करें।


Anand Rathi के Jay Thakkar का कहना है कि कोटक महिंद्रा बैंक में 1660 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ शॉर्ट पोजिशन बनाएं। इस शेयर में 1570 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है।


Kotak Securities के Shrikant Chouhan का कहना है कि आईटी शेयरों से फिलहाल दूर रहने की सलाह होगी। टेक महिंद्रा में मौजूदा स्तर से किसी तरह की कोई रणनीति बनाने की सलाह नहीं होगी। आईटीसी में वैल्यू और क्वालिटी बाय बन सकता है। इस शेयर में 190 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।


गोडफ्रे फिलिप्स में मौजूद स्तर से थोड़ी रिकवरी देखने को मिल रही है। इस शेयर में 1140 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इस शेयर में 1330 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


AUM Capital के Rajesh Agarwal का कहना है कि एसबीआई के आईपीओ को लेकर जिस तरह से उत्सुकता बनी हुई है। निवेशकों को सलाह दी है कि एसबीआई के आईपीओ में निवेश की सलाह दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।