Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय
अपडेटेड Mar 12, 2020 पर 09:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Motilal Oswal के Chandan Taparia का कहना है कि एस्कॉर्ट्स में शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इस शेयर में 768 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 740 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करें। टाटा मोटर्स अपने 11 साल के निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है। इसमें बिकवाली की सलाह होगी। इस शेयर में 90-85 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है।


Panorama Technicals के Alpesh Furiya का कहना है कि इंडिया वीक्स में 18 रुपये के ऊपरी स्तर से ब्रेकआउट देखने को मिला है। ये शेयर 32 वीक के ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहे है।  सीईएससी में मौजूदा स्तर से और गिरावट देखने को मिलेगी। इस शेयर में 530 रुपये तक का स्तर दिख सकता है। लिहाजा इसमें 590 रुपये के स्तर पर स्टॉपलॉस लगाकर शॉर्ट पोजिशन बनाए। साथ ही मौजूदा निवेशक 590 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ अपनी श़ॉर्ट पोजिशन होल्ड करें।


एनसीसी में काफी बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। इस शेयर 30 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करें। इस शेयर में 22-21 रुपये का स्तर दिख सकता है। टाटा मोटर्स में 160 रुपये के अपने सपोर्ट को तोड़ा है जिसके बाद इसमे गिरावट देखने को मिल रही है जो आगे भी बरकरार रहेगी। ये शेयर 88 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है। लिहाजा इसमें उछाल पर भी बिकवाली की सलाह होगी।


एचडीएफसी एएमसी में 2900 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इस शेयर में 3000 रुपये तक का लक्ष्य हासिल हो सकता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज में निचले स्तर से अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इस शेयर में 1145 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ अपनी पोजिशन होल्ड करते है तो ये शेयर 1280 रुपये तक का लक्ष्य दिखा सकता है।


हेक्सावेयर में 350 रुपये के स्टॉपल़ॉस के साथ 320-312 रुपये क लक्ष्य के लिए बिकवाली करें।


Choice Broking के Sumeet Bagadia का कहना है किभारती इंफ्राटेल में 225 रुपये के स्तर पर रजिस्टेंस है। अगर ये अपने रजिस्टेंस स्तर को पार करता है तो इसमें 240 रुपये का स्तर देखने को मिलेगा लेकिन निवेशकों को सलाह होगी कि वह इस शेयर में लॉन्ग पोजिशन ना बनाए। वहीं बायोकॉन में गिरावट पर खरीदारी करें। जैसे ये शेयर 300 रुपये के स्तर को पार करेगा। इसमें अच्छी बढ़त देखने को मिलेगी।


वोल्टास में 650-655 रुपये के स्तर को नहीं तोड़ता तब तक इसमें कमजोरी देखने को मिल सकती है।


अब हमारे खास सेगमेंट Dealing Room Check With मोटा भाई में हमारे सहयोगी यतिन मोटा आपको बता रहे हैं कि शेयर डीलर्स आज कौन से शेयर खरीद और बेच रहे हैं और आज के टॉप ट्रेडिंग आइडियाज क्या हैं।


RBL BANK


इस स्टॉक में Short covering देखने को मिली। आज ओपन इंटरेस्ट में करीब 20 लाख शेयर जुड़े हैं। ये शेयर अपने हालिया क्यूआईपी इश्यू प्राइस से 30 फीसदी नीचे है। आज इसका वॉल्यूम 1 महीने के औसत से 3.5 गुना ज्यादा रहा।


Coal India


आज के ट्रेड में इस शेयर में घरेलू फंडों की खरीदारी दिखी। बड़े Special dividend की भी खबरें हैं। dividend के लिए कल बोर्ड मीटिंग होने वाली है। आज इसमें 1 हफ्ते के औसत का दो गुना वॉल्यूम देखने को मिला।


NAVIN FLUORINE


HNIs buyers ने आज चुनिंदा chemical stocks में खरीदारी की। आज का वॉल्यूम 1 के औसत से 25 फीसदी ज्यादा रहा। 1 महीने में इस शेयर में 28 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। 


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।