Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय
अपडेटेड Mar 12, 2020 पर 18:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंद्योपाध्याय का कहना है कि बाजार के इस माहौल में निवेशकों को संयम रखने जरुरत है। एसआईपी निवेशक बाजार से घबराकर अपनी एसआईपी को बंद ना करें। सप्लाई में दिक्कत से भारतीय कंपनियों को फायदा होगा। इसलिए केमिकल, एग्रो केमिकल पर बुलिश नजरिया बना हुआ है। आरती इंडस्ट्रीज, नोसिल, दीपक नाइट्राइेड में खरीदारी जरुर करें। वहीं हेल्थकेयर सेक्टर में डॉ लाल पैथ लैब, अपोलो हास्पिटल जैसे शेयरों में खरीदारी करने की सलाह होगी।


सुदीप बंद्योपाध्याय ने आगे कहा कि बाजार का रुख इकोनॉमी या फाइनेशिंयल तौर पर नहीं देखा जा सकता है। किसी भी पोजिशन को लेने के बाद उसे क्लोज करके जाना ही बेहतर होगा। कोरोना वायरस के कारण एविएशन सेक्टर वाले शेयरों में दबाव देखने को मिल रही है।


इकोनॉमी में रिकवरी के बाद वीआरएल लॉजिस्टिक्स में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी।  


सैंक्टम वेल्थ के आशीष चतुरमोहता का कहना है कि ऐसे बाजार में भी डॉ लाल पैथ लैब्स में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है जो आगे भी बरकरार रहेगी। ऐसे में इस शेयर में 1595 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करनी चाहिए। इस शेयर में लंबी अवधि में 1680 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है। बर्जर पेंट्स में 465 रुपये के आसपास सपोर्ट बना हुआ है। इस शेयर में 500 रुपये का अपमूव ट्रेडिंग बेसस पर मिल सकता है।


वहीं रिलायंस में 1070 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। अगर 1115 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें और भी तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से 1115 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। टाटा पावर में पॉजिटीव मूमेंट बनता नजर आ रहा है जिसके चलते इसमें 42 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है। लिहाजा इसमें 37.50 रुपये का स्टॉपलॉस लगाए।


दीपक नाइट्राइेड में निचले स्तर से रिकवरी देखने को मिली है। इस शेयर में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाहहोगी। ये शेयर 470 रुपये तक का अपमूव दिखा सकता है। अगर इस शेयर में मौजूदा स्तर से किसी तरह की गिरावट देखने को मिलती है तो थोड़ी-थोड़ी खरीदारी निचले स्तर से करते रहें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।