Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय
अपडेटेड Mar 31, 2020 पर 22:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि एस्कॉर्ट्स में मौजूदा स्तर से 5-7 रुपये तक की तेजी देखने को मिल सकती है। इसमें आगे भी मुमेंटम जारी रहेगा। लेकिन इसमें नई खरीदारी से बचना चाहिए। लिहाजा इसमें मौजूदा निवेशक इस शेयर में अपनी पजोशिन होल्ड करें। गोदरेज कंज्यूमर में 509 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 540 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। एक बार ये शेयर 540 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें 575 रुपये का लक्ष्य हासिल होगा।


कोचिंग शिपयार्ड में 280 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें तेजी देखने को मिलेगा। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से थोड़ी खरीदारी करें उसके बाद इसमें 280 रुपये के स्तर पार करने के बाद और खरीदारी करें। एचडीएफसी बैंक में 860 रुपये  के स्टॉपल़ॉस के साथ मौजूदा निवेशक अपनी लॉन्गॉ पोजिशन होल्ड करें। बैंक निफ्टी अगर अच्छा परफॉर्म करता है तो ये शेयर आगे अच्छी दौड़ लगाएगा।


एसबीआई में इंट्राडे चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से इस शेयर में 201-210 रुपये का लक्ष्य दिखा सकता है। ऐसे में इस शेयर में खरीदारी की जा सकती है। ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन में 167 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग पोजिशन होल्ड करें और नई खरीदारी करें। इसमें 200-210 रुपये तक का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।


manasjaiswal.com के Manas Jaiswal का कहना है कि मैरिको में तेजी की कॉल ली जा सकती है। ये शेयर 275 रुपये का स्तर को पार करेगा तो इसमें तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें 260 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। ये शेयर 300 रुपये का स्तर दिखा सकता है। गॉर्डन शिपयार्ड में  120 रुपये के आसपास बाटमफिसिंग हुई है। इसमें 120 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ मौजूदा निवेशक इस शेयर में होल्ड करें। आगे इसमें 180 रुपये के लक्ष्य देखने को मिलेगे। वहीं नए निवेशक इसमें 140 रुपये के स्तर को पार होने के बाद खरीदारी करे ।


 डिविश लैब्स में चार्ट पैटर्न के लिहाज से अपमूव देखने को मिल सकता है। ऐसे में इस शेयर में 2150 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है। लिहाजा इसमें 1955 रुपये का स्टॉपलॉस लगाए।


Kotak Securities के Shrikant Chouhan का कहना है कि जिदल शॉ 53 रुपये के लक्ष्य  के लिए मौजूदा स्तर से इसमें खरीदारी करें। इसमें 42 रुपये का स्टॉपलॉस लगाए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।