Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय
अपडेटेड Apr 02, 2020 पर 09:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


Motilal Oswal Financial Services के Chandan Taparia का कहना है कि जेएसपीएल में मौजूदा स्तर से बिकवाली हावी रहेगी। लिहाजा इस शे.र में 70 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 60 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करें। मण्णपुरम फाइनेंस में पिछले वीक में रिकवरी थी लेकिन ये शेयर 117 रुपये के पार नहीं जा पाया। ऐसे में इस शेयर में 83 रुपये के लक्ष्य के लिए सॉर्ट पोजिशन ली जा सकती है।


श्री सीमेंट में 14800 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। इसमें 1610 रुपये का स्तर तोड़ता है तो 1500-14800 रुपये का स्तर दिख सकता है। लिहाजा इस शेयर में बिकवाली की सलाह होगी। यूनाइटेड स्पिरिट्स में ब्रेकडाउन देखनेव को मिलेगा। 442 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी। ये शेयर 440 रुपये के स्तर को तोड़ता है तो 400 रुपये का स्तर दिखा सकता है।


आईआईएफएल वेल्थ बाजार की बिकवाली में भी अपने 1000 रुपये के स्तर को होल्ड करने में सक्षम रहा है। जिसके चलते इसमें मजबूती साफ नजर आ रही है। लिहाजा इसमें 1100 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


Panorama Technicals के Alpesh Furiya का कहना है कि मैरिको में 262 रुपये के स्तर को तोड़ता है तो इसमें 275 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ शॉर्ट पोजिशन बनाकर खड़े रहें। ये शेयर 260-255 रुपये का लक्ष्य दिखा सकता है। एस्कॉर्ट्स में मौजूदा स्तर से 3 फीसदी की गिरावट देखी जा चुकी है। इस शेयर में 576 रुपये के स्तर पर लो बनाया है। जिन निवेशकों ने इस शेयर में शॉर्ट पोजिशन बनाई है वह अपनी शॉर्ट पोजिशन को होल्ड करें। इसमें 620 रुपये के स्टॉपलॉस लगाए। ये शेयर आनेवाले दिनों में 520 रुपये का लक्ष्य दिखा सकता है।


इंटरग्लोबल एविएशन में मौजूदा स्तर से गिरावट गहरा सकता है। इस शेयर में 880 रुपये के लक्ष्य के लिए 1000 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करने की सलाह होगी। टीटागढ़ वेंगस में 24 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इसमें 34 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


निपॉन लाइफ में 245 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। वहीं  एचडीएफसी एएससी में 2100 रुपये के नीचे जब तक ये नहीं आता तब तक इसमें हर गिरावट पर खरीदारी करनी चाहिए। ये शेयर 2300-2400 रुपये का लक्ष्य दिखा सकता है।


Choice Broking के Sumeet Bagadia का कहना है कि गिरावट में डाबर में खरीदारी करें। एवेन्यू सुपरमार्केट में 2000-2050 रुपये के स्तर पर खरीदारी करने की सलाह होगी। एचडीएफसी एएससी में 2070 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 2250- 2300 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।



William ONeil के Mayuresh Joshi का कहना है कि बिग्रेड एंटरप्राइसेस में मौजूदा निवेशकों को बने रहने की सलाह होगी। शॉर्ट टर्म में इसमें थोड़ी कमजोरी देखने को मिल सकती है लेकिन लंबी अवधि में ये शेयर अच्छा रिटर्न देगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।