Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय
अपडेटेड Apr 04, 2020 पर 09:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि जिस तरह से निफ्टी ने 8100 के स्तर को तोड़ा है उससे कहना गलत नहीं होगा कि इसमें मौजूदा स्तर से और गिरावट गहरा सकती है। निफ्टी में 8080 के स्तर दिखा सकता है। लिहाजा निफ्टी में बिकवाली की सलाह होगी। एक्सिस बैंक में कमजोरी और गहरा सकती है। इसमें मौजूदा स्तर से 316 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी। चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से पीरामल एंटरप्राइसेस में कमजोरी नजर आ रही है। इसमें 902 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 825 रुपये के लक्ष्य के लिए शॉर्ट पोजिशन बनाई जा सकती है।


एशियन पेंट्स ने 1560 रुपये के अहम सपोर्ट को तोड़ा है इसमें 1475-1500 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें बिकवाली करें। आईटीसी में 177 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 192 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


ओएनजीसी में आज के कारोबार में 70 रुपये के ऊपरी स्तर पर क्लोजिंग देता है तो इसमें तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें 66 रुपये के नीचे स्टॉपलॉस के साथ 75-80 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। ऑयल इंडिया में 81 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 90 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।


इंडसंइड बैंक में मौजूदा स्तर से 10 फीसदी का लोअर सर्किट लग सकता है। इसमें मौजूदा स्तर से 320 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर शॉर्ट पोजिशन खड़ी करें। इसमें 300-270 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


Kiran Jadhav का कहना है कि आरबीएल बैंक में 15 फीसदी का लोकर सर्किट लग सकता है। ये शेयर 116.50 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करें। इसमें सोमवार के कारोबारी सत्र में 105 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।



Religare Broking के Ajit Mishraका कहना है कि एक्सिस बैंक में जिन निवेशकों ने शॉर्ट पोजिशन बनाई है वह इस शेयर में 345 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ अपनी शॉर्ट पोजिशन होल्ड करें। साथ ही इसमें नए निवेशक भी शॉर्ट पोजिशन बना सकते है। इसमें 310 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।


जेएसपीएल में गिरावट के बाद भी कमजोरी गहराती नजर आ रही है। ये शेयर 45 रुपये तक का स्तर आनेवाले दिनों में दिखा सकता है। लिहाजा इसमें 69 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह होगी। ग्रेनुएस इंडिया में रिकॉर्ड स्तर से ज्यादा करेक्शन देखने को नहीं मिली है जिसके चलते ये शेयर आगे तेजी दिखा सकता है। ऐसे में इसमें 128 रुपये के स्टॉपलॉसके साथ 165 रुपये लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।