Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों में कमाई है पक्की, आगे भी देंगे तगड़ा मुनाफा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय
अपडेटेड Apr 08, 2020 पर 09:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि मारुति  में  तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। इस शेयर में 4350 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ  4800 के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।  वहीं चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से एल्केम लैब्स में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। इस शेयर में 2160 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इसमें लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें आनेवाले 3-4 महीने में 2500-2700 रुपये का लक्ष्य देख सकते है।


बॉम्बे डाईंग में 55-59 रुपये के लक्ष्य के लिए इस शेयर में मौजूदा स्तर से खरीदारी की जा सकती है।  इसमें अच्छे वॉल्यूम के साथ बढ़त देखने को मिल रही है। क्वीक हील में 108-110 रुपये के स्तर पर बड़ा रजिस्टेंस बना हुआ है। लिहाजा इसमें 83 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 110 रुपये तक के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


मिश्र धातु में 187 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 3-4 दिनों का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 204-210 रुपये तक का लक्ष्य दिख सकता है।


ब्रिटानिया में मौजूदा स्तर से 3-4 फीसदी तक की  तेजी देखने को मिलेगी। इस शेयर में 1-2 दिनों में 3000 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है। हीरो मोटोकॉर्प में मौजूदा स्तर से  10 फीसदी तक का अपर सर्किट लग चुका है। इसमें  1590 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ कल के कारोबारी सत्र में खरीदारी करें। ये शेयर  1800-1835 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।


आईटीआई में भी मुमेंटम देखने को मिल सकती है। इसमें ज्यादाजोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न बनने की संभावनाएं है। ऐसे में इस शेयर में 72 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। वहीं ग्रेएनुएस इंडिया में 168 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है.


manasjaiswal.com के Manas Jaiswal का कहना है कि बॉम्बे डाईंग में बेहतर वॉल्यूम देखने को मिल रहे है। इसमें मौजूदा स्तर से 10 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें 45 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है। वहीं क्वीक हील में भी 92 रुपये के रेंज में 83 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इस शेयर में 105-107 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है।  


मिश्र धातु में मौजूदा निवेशक अपनी पोजिशन होल्ड करें। इसमें 220 रुपये के लक्ष्य के लिए 185 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ नई खरीदारी भी की जा सकती है। आईटीआई में 50-65 के स्तर पर तेजी देखने को मिली जिसके बाद कंसोलेडेशन देखने को मिला। ऐसे में बाजार की तेजी में फिर से ये शेयर अच्छी तेजी दिखाएगा। लिहाजा इसमें खरीदारी की 63 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 72-73 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।