Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

MERRY CHRISTMAS: 9 शेयर चमकाएंगे आपका पोर्टफोलियो

बाजार के उतार-चढ़ाव में फिक्र करने की जरूरत नहीं, हम बता रहे हैं अच्छे फंडामेंटल वाले भरोसेमंद शेयर।
अपडेटेड Dec 23, 2016 पर 13:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

MERRY CHRISTMAS...... क्रिसमस के खास मौके पर सीएनबीसी-आवाज़ लेकर आया है आप सबके लिए क्रिसमस गिफ्ट। बाजार के उतार-चढ़ाव में फिक्र करने की जरूरत नहीं क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं अच्छे फंडामेंटल वाले भरोसेमंद शेयर। हमारे 3 दिग्गज एक्सपर्ट्स बताएंगे ऐसे 9 शेयर जो 1 साल में देंगे शानदार रिटर्न और चमकाएंगे आपका पोर्टफोलियो। आपकी मदद कर रहे हैं एचआरबीवी क्लाइंट सॉल्युशंस के टी एस हरिहर, इंडियानिवेश सिक्योरिटीज के दलजीत सिंह कोहली और शेयरखान के संजीव होता


टी एस हरिहर के पसंदीदा शेयर


टीवीएस इलेक्ट्रॉनिक्स


टी एस हरिहर ने टीवीएस इलेक्ट्रॉनिक्स में निवेश करने की सलाह दी है। टी एस हरिहर का कहना है कि टीवीएस इलेक्ट्रॉनिक्स को डिजिटाइजेशन पर सरकार के फोकस से फायदा होगा। टीवीएस इलेक्ट्रॉनिक्स, डिजिटाइजेशन से जुड़े सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर बनाती है। टी एस हरिहर का मानना है कि 1 साल की अवधि में टीवीएस इलेक्ट्रॉनिक्स का शेयर 350 रुपये का स्तर छू सकता है, जो अभी 180 रुपये के आसपास है।


हिंद ऑयल एक्सप्लोरेशन (एचओईसी)


टी एस हरिहर ने हिंद ऑयल एक्सप्लोरेशन में निवेश करने की सलाह दी है। टी एस हरिहर का कहना है कि हिंद ऑयल एक्सप्लोरेशन को नई एक्सप्लोरेशन पॉलिसी से अच्छा फायदा होने की उम्मीद है। टी एस हरिहर का मानना है कि 1 साल की अवधि में एचओईसी का शेयर 120 रुपये का स्तर छू सकता है, जो अभी 63 रुपये के आसपास है।


शारदा क्रॉपकेम


टी एस हरिहर ने शारदा क्रॉपकेम में निवेश करने की सलाह दी है। टी एस हरिहर का कहना है कि स्पेशियाल्टी केमिकल कारोबार में अच्छा फायदा देखने को मिल रहा है। साथ ही कंपनी का आगे एक्सपोर्ट बढ़ाने पर फोकस है, ऐसे में अच्छी ग्रोथ आने की उम्मीद है। टी एस हरिहर का मानना है कि 1 साल की अवधि में शारदा क्रॉपकेम का शेयर 800 रुपये का स्तर छू सकता है, जो अभी 440 रुपये के आसपास है।



दलजीत सिंह कोहली के पसंदीदा शेयर


रिलायंस इंडस्ट्रीज


दलजीत सिंह कोहली ने रिलायंस इंडस्ट्रीज में निवेश करने की सलाह दी है। दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि कंपनी 400 करोड़ डॉलर के पेटकोक गैसिफिकेशन प्रोजेक्ट पर तेजी से काम कर रही है, इससे इंपोर्टेड गैस पर निर्भरता कम होगी और मार्जिन बढ़ने की उम्मीद है। जामनगर पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट वित्त वर्ष 2017 से शुरू होने की उम्मीद है। दलजीत सिंह कोहली का मानना है कि 1 साल की अवधि में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1350 रुपये का स्तर छू सकता है, जो अभी 1060 रुपये के आसपास है।


शिल्पा मेडिकेयर


दलजीत सिंह कोहली ने शिल्पा मेडिकेयर में निवेश करने की सलाह दी है। दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि शिल्पा मेडिकेयर से मार्च तिमाही से बेहतर नतीजों की उम्मीद है और अगले 3-4 साल तक शानदार ग्रोथ का अनुमान है। शिल्पा मेडिकेयर को फॉर्मुलेशन प्लांट के विस्तार का भी फायदा मिलेगा। दलजीत सिंह कोहली का मानना है कि 1 साल की अवधि में शिल्पा मेडिकेयर का शेयर 1000 रुपये का स्तर छू सकता है, जो अभी 760 रुपये के आसपास है।


कोरोमंडल इंटरनेशनल


दलजीत सिंह कोहली ने कोरोमंडल इंटरनेशनल में निवेश करने की सलाह दी है। दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि अच्छे मॉनसून से फर्टिलाइजर की मांग बढ़ी, और इससे कोरोमंडल इंटरनेशनल को फायदा होगा। साथ ही कंपनी की फर्टिलाइजर के लिए कच्चे माल की चिंता खत्म हुई है और एग्रो केमिकल कारोबार में शानदार बढ़त दिखी है। दलजीत सिंह कोहली का मानना है कि 1 साल की अवधि में कोरोमंडल इंटरनेशनल का शेयर 363 रुपये का स्तर छू सकता है, जो अभी 275 रुपये के आसपास है।



शेयरखान के पसंदीदा शेयर


वी-गार्ड इंडस्ट्रीज


शेयरखान ने वी-गार्ड इंडस्ट्रीज में निवेश करने की सलाह दी है। शेयरखान के मुताबिक छोटी अवधि में वी-गार्ड इंडस्ट्रीज के कारोबार पर नोटबंदी का निगेटिव असर हुआ है। हालांकि आगे फैन, वॉटर हीटर, पंप कारोबार के मार्जिन में अच्छी बढ़त की उम्मीद है। कंपनी की दक्षिण भारत पर मजबूत पकड़ है और अब दूसरे क्षेत्रों में भी पहुंच बढ़ा रही है। शेयरखान का मानना है कि 1 साल की अवधि में वी-गार्ड इंडस्ट्रीज का शेयर 210 रुपये का स्तर छू सकता है, जो अभी 165 रुपये के आसपास है।


सेंचुरी प्लाईबोर्ड


शेयरखान ने सेंचुरी प्लाईबोर्ड में निवेश करने की सलाह दी है। शेयरखान के मुताबिक छोटी अवधि में सेंचुरी प्लाईबोर्ड के कारोबार पर भी नोटबंदी का निगेटिव असर हुआ है, लेकिन अक्टूबर 2017 के बाद हालात में तेजी से सुधार दिखेगा। कंपनी को जीएसटी लागू होने और क्षमता विस्तार का अच्छा फायदा मिलेगा। शेयरखान का मानना है कि 1 साल की अवधि में सेंचुरी प्लाईबोर्ड का शेयर 237 रुपये का स्तर छू सकता है, जो अभी 165 रुपये के आसपास है।


सुप्रीम इंडस्ट्रीज


शेयरखान ने सुप्रीम इंडस्ट्रीज में निवेश करने की सलाह दी है। सुप्रीम इंडस्ट्रीज, पीवीसी और एचडीपीई पाइप बनाने के कारोबार में है। शेयरखान के मुताबिक सुप्रीम इंडस्ट्रीज को इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम तेज होने से फायदा होगा। साथ ही कच्चे माल के दाम स्थिर हैं और आगे नए लॉन्च से भी फायदा होगा। शेयरखान का मानना है कि 1 साल की अवधि में सुप्रीम इंडस्ट्रीज का शेयर 1067 रुपये का स्तर छू सकता है, जो अभी 900 रुपये के आसपास है।


डिस्क्लेमरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम नेटवर्क 18 समूह का हिस्सा है। मनीकंट्रोल डॉट कॉम और अन्य डिजिटल, प्रिंट और टीवी चैनल नेटवर्क 18 समूह के अंतर्गत आते हैं। नेटवर्क 18 समूह का स्वामित्व और प्रबंधन रिलायंस इंडस्ट्रीज के हाथ में है।