Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

मिडकैप शेयर जो चमकायेंगे आपकी किस्मत

छोटे मियां शेयर यानी छोटे-मझोले शेयर जो आपको देंगे कमाई के शानदार मौके
अपडेटेड Jun 04, 2019 पर 13:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बड़े मियां के रुतबे से हर कोई वाकिफ होता है, लेकिन कभी-कभी असली कमाल छोटे मियां कर जाते हैं। ये बात बाजार के छोटे मियां यानी छोटे-मझोले शेयरों के लिए सटीक बैठती है। कहने को ये छोटे मियां हैं, लेकिन इनके कारनामे बड़े मियां से कम नहीं होते। पिछले कुछ समय में छोटे-मझोले शेयरों का प्रदर्शन बड़े मियां यानि दिग्गजों से कमतर रहा है।


आज हम आपको बाजार के ऐसे छोटे मियां से मिलवाएंगे जो रिटर्न के मामले में बड़े उस्तादों को जोरदार टक्कर देने का दमखम रखते हैं। ये छोटे मियां ढूढने में मदद करेंगें देश के तीन जाने माने शेयरों को चुनने में माहिर सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी, जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के गौरांग शाह और ट्रेकॉम स्टॉक ब्रोकर्स के पार्थिव शाह।


गौरांग शाह का पहला पसंदीदा छोटे मियां शेयर


एलेम्बिक फार्माः खरीदें-516 रुपये, लक्ष्य-640 रुपये


गौरांग शाह ने एलेम्बिक फार्मा में खरीदारी की सलाह दी है। कंपनी का फोकस API कारोबार पर है। कंपनी को API और जेनेरिक बिजनेस में अच्छी ग्रोथ मिली है। Valsartan के कारण एलेम्बिक फार्मा की आय में खासी बढ़ोतरी देखने को मिली है।


गौरांग शाह का दूसरा पसंदीदा छोटे मियां शेयर


बर्जर पेंट्सः खरीदें-329 रुपये, लक्ष्य-430 रुपये


गौरांग शाह को बर्जर पेंट्स में तेजी की संभावना नजर आती है जिसके चलते उन्होंने इसमें खरीदारी की सलाह देते हुए बताया कि यह देश की दूसरी सबसे बड़ी पेंट कंपनी है। कंपनी विस्तार पर फोकस कर रही है। ऑटोमेटिव रिफिनिश पेंट में डायवर्सिफिकेशन देखने को मिला है। कंपनी ने ऑटोमेटिव पेंट के लिए जापानी कंपनी से करार भी किया है।


गौरांग शाह का तीसरा पसंदीदा छोटे मियां शेयर


डालमिया भारतः खरीदें-1178 रुपये, लक्ष्य-1320 रुपये


गौरांग शाह के अनुसार डालमिया भारत देश की चौथी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है। कंपनी की कुल क्षमता 2.61 करोड़ टन है। कंपनी को कच्चे माल, फ्यूल के दाम घटने से फायदा हो सकता है।


विकास सेठी का पहला पसंदीदा छोटे मियां शेयर


कजारिया सिरामिक्सः खरीदें-648 रुपये, लक्ष्य-800 रुपये


विकास सेठी ने कजारिया सिरामिक्स में खरीदारी करने की सलाह दी है। सेठी के अनुसार यह टाइल्स कारोबार में दिग्गज कंपनी है। सेनेटरीवेयर, प्लाईवुड में एंट्री से कंपनी को फायदा होगा। इसके अलावा अफोर्डेबल हाउसिंग पर फोकस से फायदा होगा। यह एक कर्जमुक्त कंपनी है जिसका वैल्युएशन आकर्षक है।


विकास सेठी का दूसरा पसंदीदा छोटे मियां शेयर


मैरिकोः खरीदें-375, लक्ष्य-475 रुपये


विकास सेठी ने मैरिको में खरीदारी करने की सलाह देते हुए बताया कि इस कंपनी का दिग्गज FMCG कंपनियों में शुमार होता है। FY20 में अच्छी वॉल्यूम ग्रोथ की उम्मीद है।


कोपरा के दाम घटने से भी मार्जिन सुधरेगी। ग्रामीण क्षेत्र में रिकवरी से कंपनी को फायदा हो सकता है। दूसरी FMCG कंपनियों के मुकाबले इस कंपनी के वैल्युएशन सस्ते हैं।


विकास सेठी का तीसरा पसंदीदा छोटे मियां शेयर


एनसीसीः खरीदें-98 रुपये, लक्ष्य-150 रुपये


विकास सेठी को एनसीसी में भी तेजी की संभावना नजर आती है। सेठी के अनुसार NCC दिग्गज इंफ्रा और कंस्ट्रक्शन कंपनी है। सरकार के इंफ्रा पर फोकस से कंपनी को फायदा होगा। कंपनी की बैलेंस शीट भी काफी मजबूत है। हाल का करेक्शन खरीदारी के लिए अच्छा मौका साबित हो सकता है।


पार्थिव शाह का पहला पसंदीदा छोटे मियां शेयर


सुप्रीम इंडस्ट्रीज-खरीदें


पार्थिव शाह के अनुसार यह कंपनी प्लास्टिक सेगमेंट में मार्केट लीडर है। देश में सबसे ज्यादा प्लास्टिक प्रोसेसिंग क्षमता इस कंपनी के पास है। कंपनी को कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से फायदा होगा।


पार्थिव शाह का दूसरा पसंदीदा छोटे मियां शेयर


गोदावरी पावर एंड इस्पातः खरीदें


पार्थिव ने बताया कि कंपनी को आयरन ओर, पेलेट्स के दाम बढ़ने से फायदा होगा। इसके अलावा कर्ज में कमी से भी कंपनी को फायदा होगा।


पार्थिव शाह का तीसरा पसंदीदा छोटे मियां शेयर


अनूप इंजीनियरिंगः खरीदें


पार्थिव का कहना है कि यह इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग क्षेत्र की शानदार कंपनी है। स्टील, फर्टिलाइजर क्षेत्र में कैपेक्स बढ़ने से कंपनी को और फायदा हो सकता है। मौजूदा स्तर पर कंपनी का वैल्युएशन काफी आकर्षक है।