Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

नवरात्रि के नवरत्न शेयर, लाएंगे पोर्टफोलियो में समृद्धि

प्रकाशित Fri, 12, 2018 पर 13:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

किसी भी अच्छे काम के लिए नवरात्रि काफी शुभ मानी जाती है। मान्यता है कि नवरात्रि में  बिगड़े हुए काम बनते है और सफलता मिलती है। वैसे बाजार का जैसा माहौल है उसमें मां के आर्शिवाद की सबसे ज्यादा जरूरत एक निवेशक को है। पोर्टफोलियो में लाल रंग हावी है। सभी की मनोकामना है कि माता बाजार के संकट को दूर करे और पुराने दिन वापस लाए। वैसे बाजार में गिरावट के बाद कई शेयर काफी सस्ते हो चले हैं और और हमारा मानना है कि निवेश के लिए इस नवरात्रि से अच्छा शुभ मुहूर्त नहीं हो सकता है। इस नवरात्रि आपको ये 9 शुभ शेयर बताने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हैं प्रभुदास लीलाधर की अमीषा वोरा, एंजेल ब्रोकिंग की स्नेहा सेठ, सिमीभौमिक डॉटकॉम की सिमी भौमिक, शर्मिलाजोशी डॉटकॉम की शर्मिला जोशी, हेम सिक्योरिटीज की आस्था जैन, आईआईएफएल प्राइवेट वेल्थ की अनु जैन, मार्केट एक्सपर्ट शाहिना मुकादम, यस सिक्योरिटीज की निताशा शंकर और निर्मल बंग सिक्योरिटीज की स्वाति होतकर।


अमीषा वोरा का नवरत्न शेयर


अशोक लेलैंड: खरीदें - 112, एक साल का लक्ष्य -155 रुपये


अशोक लेलैंड कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट का दमदार खिलाड़ी है। भारत में कमर्शियल व्हीकल की मांग बढ़ रही है। इंफ्रा सेक्टर में ग्रोथ का फायदा कंपनी को मिलेगा। अगले 2 साल में अशोक लेलैंड से जोरदार रिटर्न की उम्मीद है।


आस्था जैन का नवरत्न शेयर


टेक महिंद्रा: खरीदें - 695, एक साल का लक्ष्य - 840 रुपये


टेलीकॉम, कम्युनिकेशन सेक्टर में ग्रोथ की उम्मीद है जिससे टेक महिंद्रा को फायदा होगा। कंपनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। ये शेयर अभी सस्ते वैल्युएशन पर मिल रहा है।


सिमी भौमिक का नवरत्न शेयर


ग्रेफाइट इंडिया: खरीदें - 871, 5/6 महीने का लक्ष्य - 1200 रुपये


शर्मिला जोशी का नवरत्न शेयर


एचडीएफसी: खरीदें - 2100, एक साल का लक्ष्य - 1680 रुपये


एचडीएफसी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। ये होमलोन, बैंकिंग, इंश्योरेंस में सबसे मजबूत खिलाड़ी है।


स्नेहा सेठ का नवरत्न शेयर


रेमंड्स: खरीदें - 650, 6 महीने का लक्ष्य - 750 रुपये


शाहिना मुकादम का नवरत्न शेयर


सन फार्मा: खरीदें - 588, 1 साल का लक्ष्य - 750 रुपये
 
सन फार्मा सस्ते वैल्युएशन पर मिल रहा है। कंपनी के हलोल प्लांट से आगे नए प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। मोहाली प्लांट की दिक्कतें भी दूर हो गई हैं। कंपनी के अमेरिका बिजनेस में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी को गिरते रुपये का फायदा मिलेगा।


अनु जैन का नवरत्न शेयर


जीएसके कंज्यूमर: खरीदें - 7000, 1 साल का लक्ष्य - 8500 रुपये


स्वाति होतकर का नवरत्न शेयर


अपोलो टायर: खरीदें - 206, 6 महीने का लक्ष्य - 280 रुपये


निताशा शंकर का नवरत्न शेयर


सागर सीमेंट: खरीदें - 634, एक साल का लक्ष्य - 1000 रुपये


सागर सीमेंट आंध्र प्रदेश में क्षमता विस्तार कर रही है। क्षमता विस्तार से इसके मार्जिन सुधरेंगे। बाकी सीमेंट कंपनियों के मुकाबले इसका वैल्युएशन आकर्षक है।