Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

निवेश से ना चूके खरीदार, कमाएं रिटर्न शानदार

काफी दिनों के कंसोलिडेशन के बाद आज बैंकों ने बाजार को ऊपर उछाला है। एनपीए पर अभी कुछ समाधान निकलने की उम्मीद है।
अपडेटेड May 04, 2017 पर 16:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल का कहना है कि एचडीएफसी में लंबी अवधि के नजरिए से निवेश कर सकते हैं। इस बार एचडीएफसी के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं। अगर एचडीएफसी में 1-2 साल का नजरिया रखा जाएं तो ये शेयर बाजार को आउटपरफॉर्म कर सकता है। निवेशक 2-3 तिमाही का नजरिया रखकर स्टील शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं। वैल्यूएशन के लिहाज से जेएसडब्ल्यू स्टील अच्छा उछाल दिखा सकता है। वहीं टाटा स्टील पर भी फोकस कर सकते हैं। मौजूदा तिमाही में एक्साइड के नतीजे मुनाफे के फ्रंट पर थोड़े कमजोर रहे है, लेकिन आगे आने वाले दिनों में अच्छे प्रदर्शन की पूरी उम्मीद की जा सकती है। महीने दर महीने ऑटो कंपनियां बिक्री के आंकड़ों में अच्छा सुधार दिखा रही है। एक्साइड और अमारा राजा इन दोनों कंपनियों के नतीजे आने वाले दिनों में अच्छे रहने की उम्मीद है। इनमें गिरावट पर खरीदारी की जा सकती है।

राजेश अग्रवाल के मुताबिक तिरुमलाई केमिकल से अच्छे नतीजों की उम्मीद की जा सकती है। कंपनी का मैनेजमेंट काफी अच्छा है। इसमें मौजूदा भाव से कम से कम 15-20 फीसदी उछाल उम्मीद की जा सकती है। वहीं गुजरात अल्कली पर भी सकारात्मक नजरिया बना हुआ है तो वहां पर भी खरीदारी की जा सकती है। एसएच केलकर में बने रह सकते हैं, लेकिन नए निवेश की सलाह नहीं होगी। अगर ये शेयर मौजूदा भाव से 15-20 फीसदी गिरता है तो वहां नई पोजिशन ले सकते हैं। एमआरएफ का शेयर वैल्यूएशन के लिहाज से काफी महंगा लग रहा है, फिलहाल इसमें खरीद की राय नहीं होगी। टायर शेयरों में वैल्यूएशन के लिहाज से एमआरएफ से बेहतरीन विकल्प अभी मौजूद है।


आनंद राठी के टेक्निकल और डेरिवेटिव हेड जय ठक्कर के मुताबिक चंबल फर्टिलाइजर में 120 रुपये के लक्ष्य के साथ बने रहने की सलाह होगी। ये शेयर 65-80 रुपये के निचले स्तरों से अब 118.60 रुपये के ऊपरी स्तरों पर पहुंचते नजर आ रहा है और अभी शेयर में मौजूदा भाव पर खरीद की सलाह नहीं होगी। लेकिन आरसीएफ में खरीदारी कर सकते हैं, इसमें यहां से भी थोड़े-बहुत और रिटर्न मिल सकते हैं। आरसीएफ मौजूदा भाव से भी 10-12 फीसदी की और तेजी दिखा सकता है। आयशर मोटर्स का शेयर सपोर्ट स्तर के काफी ऊपर है और जब तक सपोर्ट स्तर टूटता नहीं तब तक लॉन्ग कर सकते है या मौजूदा लॉन्ग पोजिशन होल्ड कर सकते हैं। अगर आयशर मोटर्स का शेयर 25900 रुपये का स्तर पार करने में सफल रहता है तो 26200 रुपये तक भी जा सकता है।


मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि काफी दिनों के कंसोलिडेशन के बाद आज बैंकों ने बाजार को ऊपर उछाला है। बाजार में आज कंसोलिडेशन के बाद तेजी देखने को मिली है। हालांकि एनपीए पर अभी कुछ सॉल्यूशंस निकलने की उम्मीद है। फंडामेंटल्स के चलते बाजार आज थोड़ा भागा है। एनपीएस स्लिपेजेस कम होने के चलते बैंकों के मुनाफे में उछाल आ सकता है।