Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

पंड्या का फंडा: किस शेयर में करें खरीदारी

अच्छे मॉनसून के चलते एग्रो केमिकल की डिमांड बढ़ने की उम्मीद है जिससे कंपनी को फायदा होगा।
अपडेटेड Sep 13, 2019 पर 13:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट्स एडिटर, प्रदीप पंड्या ने Balaji Amines में 350 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। Balaji Amines स्पेशियलिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी है। अच्छे मॉनसून के चलते एग्रो केमिकल की डिमांड बढ़ने की उम्मीद है जिससे कंपनी को फायदा होगा।


ये शेयर 590 रुपये के अपने 52 हफ्तों के ऊपरी स्तर से 50 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है जिससे उसका मूल्यांकन भी आर्कषक हो गया है। पिछले हफ्ते कंपनी को Ethylenediamine केमिकल के लिए यूरोपीय यूनियन की मंजूरी भी मिल गई है। कंपनी के एक्सपोर्ट अपने पूरी क्षमता से काम कर रहे हैं।


पिछले तिमाही में कंपनी को महाराष्ट्रा सरकार से environmental clearance भी मिल गया है। कंपनी को अमेरिका और ईरान के बीच होने वाले किसी संभावित समझौते से भी फायदा होगा क्योंकि इससे Methyl Amine की कीमतों में बढ़ोतरी होगी जो कंपनी की प्रोडक्ट शामिल है।


पिछले 2 साल में कंपनी की बिक्री 50 फीसदी बढ़ी है जबकि 3 साल में कंपनी का मुनाफा बढ़कर दोगुना हो गया है। आगे चलकर कंपनी के कारोबार में अच्छी बढ़ोतरी की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।