Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

पंड्या का फंडा: किस शेयर में करें खरीदारी

प्रदीप पडंया का कहना है कि ये स्टॉक 183 रुपये के अपने 52 हफ्तों से 45 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है।
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 15:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट्स एडिटर, प्रदीप पंड्या ने Nocil में 120 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। प्रदीप पडंया का कहना है कि ये स्टॉक 183 रुपये के अपने 52 हफ्तों से 45 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है। Nocil भारत की अग्रणी रबर केमिक्ल कंपनी है जिसकी बाजार हिस्सेदारी 40 फीसदी है। दुनिया के स्तर पर देखें तो कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 5 फीसदी है। ऑटो सेक्टर में कमजोरी के साथ ही कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। इसके अलावा जुलाई में Anti-dumping ड्यूटी हटाने से भी कंपनी पर असर पड़ा है।


बढ़ते प्रदूषण के चलते चायना में केमिकल इंडस्ट्री पर बढ़ रहे दबाव का फायदा Nocil को मिलेगा। कंपनी अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाकर दोगुना करने पर फोकस कर रही है जिससे की वह बढ़ती एक्सपोर्ट मांग को पूरा कर सकें।


Nocil कर्ज मुक्त कंपनी है। पिछले 5 साल में कंपनी के मार्जिन में शानदार बढोतरी देखने को मिली है जो वर्तमान में 27 फीसदी पर है। Nocil भारी मुनाफे वाली कंपनी है जिसका फायदा निवेशकों को भी मिलेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।