Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में उठापठक के बाद सरकार की आर्थिक पैकेज की तैयारी, जानिए ऐसे में क्या हो आपकी रणनीति

सरकार ने आर्थिक पैकेज का मसौदा तैयार किया है। खास फंड के जरिए दिहाड़ मजदूरों को राहत दिया जा सकता है। ऐसे में बाजार में क्या रणनीति बनानी चाहिए।
अपडेटेड Mar 24, 2020 पर 16:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सरकार ने आर्थिक पैकेज का मसौदा तैयार किया है। खास फंड के जरिए दिहाड़ मजदूरों को राहत दिया जा सकता है। साथ ही डायरेक्ट कैश ट्रांसफर,  एविएशन, होटल, फाइनेंशिलय  सेक्टर को भी बड़ी सौगात संभव है। 2 बजे वित्त मंत्री  प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। शुरुआत अच्छी होने के बाद बाजार में गिरावट देखने को मिली लेकिन सरकार के आर्थिक पैकेज के ऐलान से बाजार में भी फिर से शानदार रिकवरी देखने को मिली है। फिलहाल सेंसेक्स 870 अंक और निफ्टी 260 अंक की तेजी के साथ कामकाज कर रहें है। ऐसे में बाजार में  आपको क्या रणनीति बनानी चाहिए इस पर हम लेकर आए हैं CNBC-आवाज की हेल्पलाइन। हमें 1800-209-7890 पर  कॉल करें या WhatsApp पर  7045-220-000 करें । आज इसमें हमारा साथ देने के लिए मौजूद है William ONeil के Mayuresh Joshi और Religare Broking के  Ajit Mishra।



Mayuresh Joshi का कहना है कि सरकार के तरफ से उठाए जा रहे कदम बाजार में तेजी की संभावनाएं को जता रहे है। जिसके बाद बाजार में फिर से निचले स्तर से खरीदारी देखने को मिलेगी। लेकिन बाजार में फिर से थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।


Ajit Mishra का कहना है कि बाजार में अगर किसी तरह की तेजी देखने को मिलती है तो निवेशक शॉर्ट पोजिशन ना खड़ी करें क्योंकि बाजार में पहले से ही काफी गिरावट हो चुकी है। ऐसे में सरकार के राहत पैकेज के ऐलान से संभावनाएं है कि बाजार में निचले स्तर से थोड़ी तेजी देखने को मिले।



ITC– 500 शेयर @  150 रुपये के भाव पर खरीदा है। इस शेयर से निकलकर एचयूएल या फिर डाबर में खरीदारी करें क्योंकि चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से आईटीसी में तेजी की संभावनाएं कम नजर आ रही है। 


HDFC LTD- 40 शेयर  @ 1502 रुपये के भाव पर खरीदा है। इस शेयर में बने रहने की सलाह होगी।


SAIL – 1000 शेयर  @ 29 रुपये के भाव पर खरीदा है। इस शेयर में ऊछाल पर बिकवाली की सलाह है। मौजूदा स्तर से  इसमें बढ़त की संभावनाएं कम नजर आ रही है।


Hdfc ltd- 40 शेयर  @ 1502 रुपये के भाव पर खरीदा है। इस शेयर में बने रहें और 1200 रुपये के स्तर पर शेयर कारोबार करता नजर आए तो इसमें और भी खरीदारी करें।


Bandhan Bank- 200 शेयर @ 345 रुपये के भाव पर खरीदा है। इस शेयर से निकल जाएं और एचडीएफसी बैंक में खरीदारी करें।



Havells— साल 2003 में इस कंपनी में 200 शेयर खरीदें थे इस पर राय चाहिए। इस शेयर में अपनी पोजिशन होल्ड करें और 250 रुपये के स्तर पर और खरीदारी करें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।