Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

2 हफ्ते में आ सकती है स्क्रैपेज पॉलिसी, जानिये किस शेयर को होगा फायदा

पुराने वाहनों पर बड़ी सख्ती संभव है
अपडेटेड Nov 16, 2019 पर 12:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ऐसी खबर है कि 2 हफ्ते में स्क्रैपेज पॉलिसी आ सकती है और पुराने वाहनों पर बड़ी सख्ती संभव है जिससे ऑटो इंडस्ट्री को फायदा होने की उम्मीद है। ASHOK LEYLAND का शेयर इस समय 52 हफ्ते की ऊंचाई से 33 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। यह अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई से 50 प्रतिशत नीचे गिरा है। इसमें MHCV इंडस्ट्री में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। आज सीएनबीसी-आवाज़ पर आशीष वर्मा ने इसे जैकपॉट शेयर के रूप में पेश किया है।


पहले भी बुरे दौर देखा


इसके पहले ASHOK LEYLAND में 2013-14 में भी आज जैसे हालात थे। उस समय 2013-14 में कंपनियां कर्ज में फंसी थी। वहीं कंपिटीशन बहुत होने से भी मुश्किलें थी लेकिन ASHOK LEYLAND बुरे दौर से निकलने में कामयाब हुआ।


आज भी मुश्किल हालात


ऑटो इंडस्ट्री में मंदी से ASHOK LEYLAND आज भी मुश्किल हालात में है। अबकी बार H1 में CV बिक्री 20 प्रतिशत तक लुढ़की है। वहीं रिटेल और SME लोन मिलने में दिक्कत आ रही है।


भविष्य सुनहरा है


ऐसे हालात के बावजूद ASHOK LEYLAND का भविष्य सुनहरा है। BS IV वाहनों की खरीदारी से लिक्विडिटी सुधर रही है। बाजार को दिसंबर में एक और रेट कट की उम्मीद है। वहीं डीलर का स्टॉक कम हो रहा है और अच्छे मॉनसून से फायदा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।