Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

उम्मीद जगाने वाले सेक्टर, नतीजों के बाद कहां लगाएं दांव?

इस शो में हम ये समझेंगे कि पहली तिमाही के नतीजों के बाद किन सेक्टर्स और शेयर्स में दांव लगाया जा सकता है।
अपडेटेड Aug 20, 2019 पर 16:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पहली तिमाही के नतीजों का मौसम खत्म हो चुका है। अब वक्त आ गया है कि इन नतीजों का Analysis किया जाए। ये समझा जाए कि इस बार के नतीजों से देश के इकोनॉमी की कैसी तस्वीर उभर रही है। आज हम ये समझने की कोशिश भी करेंगे कि पहली तिमाही के नतीजों के बाद किन सेक्टर्स और शेयर्स में दांव लगाया जा सकता है या किन सेक्टर्स से दूर रहने में भी समझदारी नजर आती है। सीएनबीसी-आवाज़ के साथ इस बारे में IDBI कैपिटल के उर्मिल शाह और कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के रिसर्च हेड रवि सिंह चर्चा करेंगे।


निफ्टी के 50 शेयरों का रिपोर्ट कार्ड देखें तो इसमें से 25 शेयरों के नतीजे कमजोर रहे हैं जबकि 14 शेयरों के नतीजे उम्मीद के मुताबिक रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ 50 में से 11 शेयरों के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं।


निफ्टी के 50 शेयरों का रिपोर्ट कार्ड प्रतिशत के आधार पर देखें तो 50 प्रतिशत नतीजे कमजोर रहे हैं जबकि 28 प्रतिशत नतीजे उम्मीद के मुताबिक रहे हैं और 22 प्रतिशत नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं।


निफ्टी के 50 शेयरों का रिपोर्ट कार्ड बेहतर नंबर के आधार पर देखें तो एशियन पेंट्स, बजाज ऑटो, एचसीएल टेक, आईसीआईसीआई बैंक और इंफोसिस के आंकड़े बेहतर रहे हैं।


निफ्टी के 50 शेयरों का रिपोर्ट कार्ड कमजोर नंबर के आधार पर देखें तो एसबीआई, इंडियाबुल्स हाउसिंग, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस और ब्रिटानिया के आंकड़े कमजोर रहे हैं।


निफ्टी के 50 शेयरों का रिपोर्ट कार्ड कुल परफॉर्मेंस के आधार पर देखें तो 5.4 प्रतिशत में बिकवाली हुई है और 4.7 प्रतिशत शेयरों में मुनाफा कमाया गया है। 


Karvy Stock Broking के रवि सिंह की निवेश सलाह


आईटी सेक्टर


एचसीएल टेक में 1200 रुपये के लक्ष्य के साथ 6 महीनों के लिए खरीदारी करें जबकि माइंडट्री, टाटा इलेक्सी और साएंट से दूरी बना कर रखें।


कंजम्शन सेक्टर


एशियन पेंट्स में 1650 रुपये के लक्ष्य के साथ 3 महीनों के लिए खरीदारी करें जबकि ब्रिटानिया, पेज इंडस्ट्रीज और ज्युबिलेंट से दूरी बना कर रखें।


मेटल सेक्टर


जेएसपीएल में खरीदारी करें जबकि टाटा स्टील और नाल्को से दूरी बना कर रखें।


ऑटो सेक्टर


बजाज ऑटो में 2900 रुपये के लक्ष्य के साथ 2 महीनों के लिए खरीदारी करें जबकि मारुति और भारत फोर्ज से दूरी बना कर रखें।


बैंकिंग सेक्टर


आईसीआईसीआई बैंक में 460 रुपये के लक्ष्य के साथ 2 महीनों के लिए खरीदारी करें जबकि आरबीएल बैंक और आईडीबीआई बैंक से दूरी बना कर रखें।


फार्मा सेक्टर


सन फार्मा में 450 रुपये के लक्ष्य के साथ 2 महीनों के लिए खरीदारी करें जबकि ग्लेमार्क और नैटको फार्मा से दूरी बना कर रखें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।