Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

तीसरी तिमाही के नतीजों से पहले जाने मुनाफे वाले शेयर

प्रकाशित Tue, 08, 2019 पर 13:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कॉरपोरेट इंडिया तीसरी तिमाही की परीक्षा दे चुका है और अब नतीजे आने वाले हैं। कल से रिजल्ट सीजन शुरू हो जाएगा और पता चल जाएगा कौन कितने पानी में है। पिछली कई तिमाहियों से बाजार अच्छे नंबर्स का इंतजार कर रहा है लेकिन अभी तक उतने अच्छे नंबर नहीं आ पाए जितने बाजार चाहता है। इस बार भी कुछ सेक्टर्स परीक्षा में अव्वल रहेंगे और कुछ का रिपोर्ट कार्ड बाजार को पसंद नहीं आएगा। हमारा मकसद है कि नतीजे शुरू होने से पहले ही आपके मुनाफे की तैयारी करा दी जाए। तीसरी 3 में कौन से सेक्टर करेंगे कमाल और किनका होगा बुरा हाल इस शो में हम यही चर्चा करेंगे और बताएंगे कि नतीजों से पहले इन शेयरों पर लगाए दावं जिससे आपकी जोरदार कमाई हो सकें। ये शेयर बताने के लिए मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंद्योपाध्याय और मोतीलाल ओसवाल इंस्टिट्यूशनल इक्विटीज के हेड ऑफ रिसर्च गौतम दुग्गड़।


मोतीलाल ओसवाल का अनुमान है कि तीसरी तिमाही में निफ्टी कंपनियों का मुनाफा 8 फीसदी और बिक्री 13 फीसदी बढ़ सकती है जबकि एबिटडा में 6 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है। 50 में से 13 निफ्टी कंपनियों का मुनाफा घटने का अनुमान है। इस तिमाही में एसबीआई से अच्छे नतीजों की उम्मीद है जबकि ऑयल मार्केट कंपनियों पर इंवेंट्री लॉस का असर दिख सकता है। वहीं ऑटो, एनबीएफसी पर डाउनग्रेड का खतरा बना है।


गौतम की टॉप पिक्स


गौतम दुग्गड़ की आईटी सेक्टर में इंफोसिस, टेक महिंद्रा दावं लगाने की सलाह है। वहीं मेटल में हिडाल्को, एफएमसीजी में एचयूएल और ब्रिटानिया, ज्वेलरी सेक्टर में टाइटन, कैपिटल गुड्स में एलएंडटी, बैंकिंग सेक्टर में आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई पर दावं लगाने की सलाह है।


सुदीप की टॉप पिक्स


सुदीप बंद्योपाध्याय की एनबीएफसी में आदित्य बिड़ला फाइनेंस, ऑटो सेक्टर में मारुति सुजुकी, फार्मा में नैटको फार्मा पर दावं लगाने की सलाह दी है। वहीं ऑयल एंड गैस सेक्टर में महानगर गैस, सीमेंट एंड इंफ्रा में दिलीप बिल्डकॉन पर दावं लगाने की सलाह दी है।