Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इस पेंट कंपनी का शेयर आज 11% उछला, जानिये वजह

अशोक गुप्ता ने इस महीने से कंपनी के एमडी के रूप में चार्ज लिया है।
अपडेटेड Jan 24, 2020 पर 15:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट्स एडिटर, प्रदीप पंड्या ने Shalimar Paints में 120 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। पंड्या का कहना है कि क्रूड में 11 हफ्तों के निचले स्तर तक गिरावट आई है। पिछले 4 दिनों में क्रूड 66 डॉलर के नीचे गिरकर 62 डॉलर पर पहुंच गया है। इसमें करीब 7 प्रतिशत की गिरावट आई है। अमेरिका में बढ़ने वाली गैसोलीन इन्वेंटरीज से नजदीक भविष्य में क्रूड के भाव में नरमी बनी रहेगी और क्रूड पेंट कंपनियों की इनपुट लागत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है।


पंड्या ने आगे कहा कि अशोक गुप्ता ने इस महीने से कंपनी के एमडी के रूप में चार्ज लिया है। इन्होंने  एपीएल अपोलो ट्यूब्स के प्रमुख के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं जिससे कंपनी ने सिर्फ 2 सालों में 80 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है। इस समय कंपनी का स्टॉक अपने हाई 256 रुपये से 65 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। इस समय यह सस्ते पेंट बनाने वाली कंपनी है जिसका परफॉर्मेंस अच्छे रहने का संकेत है। वर्तमान वित्त वर्ष के पहले 6 महीनों में कंपनी ने आय में 35 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की है।


वहीं पिछले साल के पहली छमाही के 25 करोड़ रुपये का घाट कम होकर 10 करोड़ रुपये पर आ गया है। दिसंबर तिमाही में एशियन पेंट्स ने डबल डिजिट में वॉल्यूम ग्रोथ दर्ज की है। आनेवाले बजट में हाउसिंग सेक्टर को बूस्ट मिलने की उम्मीद है लिहाजा पेंट की बिक्री में बढ़ोत्तरी होगी। इसलिए पंड्या ने सलाह दी है कि Shalimar Paints में खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।