Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जहाज बनाने वाली इस कंपनी के शेयर करेंगे आपके पोर्टफोलियो की नैया पार

सरकार पीएसयू शिपयार्ड को लगातार ऑर्डर दे रही है।
अपडेटेड Dec 09, 2019 पर 15:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट्स एडिटर, प्रदीप पंड्या ने Garden Reach Shipbuilders में 250 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। प्रदीप पडंया का कहना है कि पिछले 1 महीने में इस स्टॉक में 20 प्रतिशत का करेक्शन आया है। बजट तक पीएसयू कंपनियों पर फोकस बना रहेगा। पिछले 18 महीनों में इस कंपनी का मुनाफा दोगुना हो गया है। वित्त वर्ष 2018 में इसका मुनापा 92 करोड़ रुपये रहा जबकि पिछली 4 तिमाहियों में मुनापा 165 करोड़ रुपये हो गया है।


पंड्या ने आगे कहा कि पिछली तिमाही में कंपनी 100वे जंगी जहाज की डिलीवरी प्रदान की है। इसके पास 22 और जंगी जहाजों का ऑर्डर है जिसके ऑर्डर बुक कुल कीमत 27000 करोड़ रुपये है। यह ऑर्डर नेवी और कोस्ट गार्ड से प्राप्त ऑर्डर के अलावा हैं। सरकार पीएसयू शिपयार्ड को लगातार ऑर्डर दे रही है। यह एक कर्जमुक्त कंपनी है। इसका डिविडेंड यील्ड 3.35 प्रतिशत और ROCE 18 प्रतिशत है लिहाजा इस शेयर की खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।